IPL 2022 Auction: 3 साल से आईपीएल खेलने के लिए दे रहा था ट्रायल, एक झटके में बना करोड़पति


नई दिल्ली. आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन (IPL 2022 Auction) के दूसरे दिन यानी रविवार को जब यश दयाल (Yash Dayal IPL Auction) का नाम पुकारा गया, तो शायद कम ही लोग इस खिलाड़ी को पहचान पाए होंगे. लेकिन आईपीएल फ्रेंचाइजियों को इस खिलाड़ी के हुनर पर काफी भरोसा था. इसी वजह से एक-दो नहीं, बल्कि तीन टीमों के बीच यश को खरीदने की होड़ मच गई. पहली बोली कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने लगाई. बीच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (RCB) और गुजरात टाइटन्स (Gujarat Titans) भी कूद गए. आखिरकार 3.2 करोड़ की कीमत में यश को गुजरात टाइटन्स ने खरीद लिया.  उनका बेस प्राइस सिर्फ 20 लाख रुपए था और उन्हें 3.20 करोड़ रुपए में गुजरात टाइटन्स ने खरीदा. यानी उन्हें अपनी बेस प्राइस से 16 गुना ज्यादा कीमत मिली.

य़श दयाल बाएं हाथ के तेज गेंदबाज हैं और उत्तर प्रदेश से घरेलू क्रिकेट खेलते हैं. यश ने पिछले साल हुई विजय हजारे ट्रॉफी (Vijay Hazare Trophy) में शानदार गेंदबाजी की थी. उन्होंने 7 मैच में 3.77 के इकोनॉमी रेट से 14 विकेट हासिल किए थे और सबसे अधिक विकेट लेने वाले टॉप-5 गेंदबाजों में शामिल थे. 24 साल के इस बाएं हाथ के पेसर को हाल ही में वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम के साथ जोड़ा गया था. वो टीम के साथ बायो-बबल में थे. हालांकि, जैसे ही रणजी ट्रॉफी का नया शेड्यूल जारी हुआ. उन्हें अपनी घरेलू टीम उत्तर प्रदेश के लिए रिलीज कर दिया गया.

3 साल से आईपीएल के ट्रायल दे रहे थे यश

यश अच्छी रफ्तार के साथ स्विंग गेंदबाजी करते हैं और नई गेंद से बल्लेबाजों को काफी परेशान करते हैं. वो पिछले 3 साल से आईपीएल खेलने के लिए ट्रायल दे रहे थे. उन्होंने सबसे पहले मुंबई इंडियंस के लिए ट्रायल दिया था. लेकिन उन्हें मुंबई ने उन्हें अपने साथ नहीं जोड़ा. हालांकि, अब आईपीएल नीलामी में जिस तरह तीन टीमों के बीच गेंदबाज को खरीदने की होड़ मची, उससे तो यह बात साबित हो गई है कि यह गेंदबाज वाकई खास है.

IPL 2022 Auction: अंडर-19 वर्ल्ड कप जिताने वाले कप्तान को मिली आईपीएल टीम, जानिए किसने और कितने में खरीदा?

IPL 2022 auction Live, Day 2: राज बावा बने करोड़पति, लियाम लिविंगस्‍टोन और खलील अहमद पर बरसा पैसा

यश के 15 टी20 में 15 विकेट
यश ने अब तक 12 फर्स्ट क्लास मैच में 27 की औसत से 45 विकेट लिए हैं. वो 4 बार 4 और एक बार पांच विकेट ले चुके हैं. वहीं, अगर लिस्ट-ए करियर की बात करें तो यश ने 14 मैच में 23 विकेट झटके हैं. इस गेंदबाज ने 15 टी20 में 15 विकेट झटके हैं.

Tags: Cricket news, Gujarat Titans, IPL, IPL 2022, IPL 2022 Mega Auction

image Source

Enable Notifications OK No thanks