IPL 2022 Auction: अंडर-19 वर्ल्ड कप जिताने वाले कप्तान को मिली आईपीएल टीम, जानिए किसने और कितने में खरीदा?


नई दिल्ली. भारतीय को हाल ही में अंडर-19 विश्व कप जिताने वाले कप्तान यश धुल (Yash Dhull) को आईपीएल टीम मिल गई है. उन्हें दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) यानी उनके शहर की टीम ने ने ही खरीदा. धुल की बेस प्राइस 20 लाख रुपए थी और उन्हें नीलामी में 50 लाख रुपए में दिल्ली ने अपने साथ जोड़ा.यश पर सबसे पहले बोली भी दिल्ली कैपिटल्स ने ही लगाई. हालांकि, फिर भी बीडिंग वॉर में पंजाब किंग्स भी कूद गई और बोली 50 लाख पर पहुंच गई. हाालंकि, बाद में पंजाब किंग्स पीछे हट गई और यश को दिल्ली कैपिटल्स के रूप में पहली आईपीएल टीम मिल गई.

 य़श धुल (Yash Dhull) की कप्तानी में हाल ही में भारत ने इंग्लैंड को हराकर पांचवीं बार अंडर-19 विश्व कप का खिताब जीता था. टूर्नामेंट में उनकी कप्तानी और बल्ला दोनों चला. वो कोरोना के कारण टूर्नामेंट के सारे मैच भी नहीं खेल पाए. उन्होंने 4 मैच में 76 से ज्यादा के औसत से 229 रन बनाए थे. उन्होंने एक शतक और एक अर्धशतक लगाया था. धुल ने सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 110 रन की कप्तानी पारी खेली थी. उनकी इस पारी के दम पर ही भारत फाइनल में पहुंचा था. धुल की कप्तानी में भारतीय अंडर-19 टीम ने विश्व कप से ठीक पहले अंडर-19 एशिया कप भी जीता था.

IPL 2022 auction Live, Day 2: राज बावा बने करोड़पति, लियाम लिविंगस्‍टोन और खलील अहमद पर बरसा पैसा

IPL Auction 2022: एक ही दिन में दोहरी खुशी… पहले पिता बने, फिर आईपीएल खिलाड़ियों की नीलामी में हुए मालामाल

धुल ने अभी तक कोई लिस्ट ए, टी20 या फर्स्ट क्लास मैच नहीं खेला है. उन्हें हाल ही में दिल्ली की रणजी टीम में जगह मिली है. ऐसे में उम्मीद है कि वो जल्दी ही दिल्ली के लिए डेब्यू करेंगे. भारत पहली बार मोहम्मद कैफ की कप्तानी में साल 200 में श्रीलंका को हराकर अंडर-19 का विश्व चैम्पियन बना था.

image Source

Enable Notifications OK No thanks