IPL 2022: भुवनेश्वर कुमार ने कहा- उमरान मलिक की तेज गेंदबाजी के कारण मैं निशाने पर, लेकिन…


नवी मुंबई. सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के अनुभवी तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने युवा तेज गेंदबाज उमरान मलिक की प्रशंसा करते हुए कहा कि उन्हें तेज गेंदबाजी करते हुए देखना खुशी की बात है. भुवनेश्वर (22 रन देकर तीन) और उमरान (28 रन देकर चार) की घातक गेंदबाजी से सनराइजर्स ने पंजाब किंग्स को आईपीएल के मैच में (SRH vs PBKS) 151 रन पर समेट दिया था. इसके बाद टीम ने मैच में 7 विकेट से जीत दर्ज की. यह टीम की लगातार चौथी जीत है. टीम को आईपीएल 2022 (IPL 2022) के शुरुआती 2 मैच में हार मिली थी.

भारतीय तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने उमरान के बारे में पूछे जाने पर हल्के-फुल्के अंदाज में कहा, ‘उसकी तेज गेंदबाजी का मतलब है कि मैं निशाने पर हूं. क्योंकि बल्लेबाज सोचते हैं कि मैं धीमी गति से गेंद करता हूं. लेकिन उसे तेजी से गेंदबाजी करते और विकेट हासिल करते हुए देखना खुशी की बात है.’ भुवनेश्वर ने तीसरे ओवर में अनुभवी शिखर धवन को आउट करके सनराइजर्स को शानदार शुरुआत दिलाई थी. पंजाब के कप्तान मयंक अग्रवाल चोट के कारण यह मैच नहीं खेल रहे थे. धवन के पास टीम की कमान थी.

धवन की रणनीति के बारे में जानता था

उन्होंने कहा कि स्विंग नहीं मिल रही थी. इसलिए मैंने लेंथ पर ध्यान दिया. शिखर के खिलाफ यह मेरी रणनीति थी. मैं जानता था कि वह बाउंड्री लगाने के लिए आगे आकर शॉट लगाएगा. भुवनेश्वर ने कहा कि मैं बल्लेबाज की कमजोरी के अनुसार या मैदान के हिसाब से गेंदबाजी करता हूं. मैं विकेट और अपने कौशल पर ध्यान देता हूं. वहीं, धवन ने कहा कि शुरू में विकेट गंवाना उन्हें महंगा पड़ा.

GT vs CSK: हार्दिक पंड्या एक बार फिर हुए चोटिल, वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया के लिए बुरी खबर

IPL 2022: आईपीएल हुआ मेड इन इंडिया, विदेशी खिलाड़ियों की निर्भरता कम, देसी लड़के कर रहे हैं कमाल

शिखर धवन ने कहा कि मयंक अब बेहतर है और उसे अगले मैच के लिए तैयार होना चाहिए. हमने 30-40 रन कम बनाए और शुरू में काफी विकेट गंवाए. शुरू में विकेट गंवाने के कारण हमें विकेट बचाए रखने पर ध्यान देना पड़ा. उन्होंने कहा कि बीच के ओवरों में हमने वापसी की, लेकिन शुरुआती विकेटों से हमें नुकसान पहुंचा. विकेट से अतिरिक्त उछाल मिल रही थी, जिससे हम सामंजस्य नहीं बिठा पाए.

Tags: Bhuvneshwar kumar, IPL, IPL 2022, Punjab Kings, Sunrisers Hyderabad, Umran Malik

image Source

Enable Notifications OK No thanks