IPL 2022: चेन्नई सुपर किंग्स की मुंबई इंडियंस से टक्कर आज, जानिए पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल


मुंबई. इंडियन प्रीमियर लीग 2022 में आज 59वां मैच चेन्ऩई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच खेला जाएगा. दोनों टीमें के बीच यह मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में होगा. रोहित शर्मा की टीम इस मुकाबले में अपने आत्मसम्मान के लिए खेलेगी. मुंबई इंडियंस आईपीएल 2022 से पहले ही बाहर हो चुकी है. उधर, सीएसके की टीम भी टूर्नामेंट के बाहर होने की कगार पर है. एमएस धोनी की टीम को कोई अद्भुत चमत्कार ही प्लेऑफ में पहुंचा सकता है. कुल मिलाकर आज के मुकाबले में दोनों टीमों के बीच श्रेष्ठता की जंग होगी. आइए हम आपको मैच से पहले मुंबई के मौसम और पिच रिपोर्ट के बारे में बताते हैं.

आईपीएल 2022 में मुंबई इंडियंस का सफर बेहद निराशाजनक रहा. रोहित की टीम मौजूदा सत्र में लय में नहीं दिखी. मुंबई इंडियंस ने 15वें सीजन में 11 मैच खेले हैं. जिनमें 2 जीते और 9 हारे हैं. अंकतालिका पर नजर डाली जाए तो मुंबई इंडियंस की टीम 4 अंकों के साथ सबसे नीचे 10वें स्थान पर है. आज के मुकाबले में वह चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ जीत दर्ज कर अपनी स्थिति में सुधार करना चाहेगी.

CSK का प्रदर्शन खास नहीं
दूसरी तरफ सीएसके का प्रदर्शन भी अच्छा नहीं रहा. चेन्नई ने शुरुआत के सभी चार मुकाबले हारे थे. नए कप्तान रवींद्र जडेजा की कप्तानी में सीएसके ने 8 मैच खेले जिनमें 2 जीते और 6 हारे. इसके बाद जडेजा ने टीम की कमान वापस एमएस धोनी को सौंप दी. उनके कप्तान बनने के बाद सीएसके ने 3 में से 2 मैच जीते हैं. टूर्नामेंट की बात की जाए तो चेन्नई ने 11 मैच खेले हैं जिनमें 4 जीते और 7 हारे हैं. 8 अंकों के साथ टीम 9वें स्थान पर है.

CSK vs MI वेदर रिपोर्ट
वेदर डॉट कॉम के मुताबिक 12 मई को दिन में मुंबई का तापमान 33 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. लेकिेन रात में तापमान में गिरावट दर्ज होगी और यह लुढ़क कर 29 डिग्री सेल्सियस पहुंच जाएगा. दिन और रात में आसमान पर आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे. दिन में बारिश होने के चांस 5 प्रतिशत जबकि रात में 10 फीसदी होने का अऩुमान है. इस दौरान दिन में आर्द्रता 67 फीसदी रहेगी लेकिन रात में बढ़कर 74 प्रतिशत हो जाएगी.

यह भी पढ़ें

Kieron Pollard B’day: सीएसके के खिलाफ आज मुंबई इंडियंस की जीत पक्की! वजह है खास

RR v DC: मार्श-वॉर्नर के दम पर दिल्ली ने राजस्थान को 8 विकेट से हराया, प्लेऑफ की उम्मीदें कायम

CSK vs MI पिच रिपोर्ट
वानखेड़े स्टेडियम को हमेशा हाई स्कोरिंग ग्राउंड माना जाता है. टी-20 इंटरनेशनल मैचों की पहली पारी का औसत स्कोर यहां पर 192 रन रहा है. जबकि दूसरी पारी का औसत स्कोर 184 रन है. इस मैदान पर पिछला मैच रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला गया था. जिसमें आरसीबी ने 190 से ज्यादा रन बनाए थे. यहां टॉस जीतने वाली टीम पहले बैटिंग करना चाहेगी.

Tags: Chennai super kings, IPL 2022, Ms dhoni, Mumbai indians

image Source

Enable Notifications OK No thanks