भारत-पाकिस्तान से कम नहीं मुंबई और चेन्नई का मैच, हरभजन सिंह ने आखिर ऐसा क्यों कहा?


मुंबई. आईपीएल 2022 में आज मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच ब्लॉकबस्टर मुकाबला खेला जाएगा. दोनों टीमों के दरम्यान यह मैच मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में होगा. मुंबई और चेन्नई आईपीएल की दो सबसे सफल टीमें हैं. मुंबई इंडियंस ने पांच पर आईपीएल खिताब जीता है. जबकि सीएसके ने चार बार ट्रॉफी पर कब्जा जमाया है. दोनो टीमों के बीच खेले जाने वाले मैच को लेकर पू्र्व क्रिकेटर हरभजन सिंह ने बयान दिया है. उनका कहना है कि मुंबई और चेन्नई के बीच खेला जाने वाला मैच भारत और पाकिस्तान के मुकाबले से कम नहीं होगा. हरभजन सिंह ऐसे क्रिकेटर हैं जो मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के लिए आईपीएल में खेल चुके हैं.

इंडियन प्रीमियर लीग 2022 में मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स का प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा है. आईपीएल की दो सबसे सफल टीमें अंकतालिका में सबसे नीचे हैं. मुंबई की टीम ने 6 मैच खेले हैं जिनमें उसे हार मिली. वहीं इतनी ही मुकाबलों में सीएसके सिर्फ एक मैच जीत पाया है. टेबल पॉइंट पर नजर डालें तो चेन्नई सुपर किंग्स की टीम 2 अंकों के साथ 9वें नंबर पर है. जबकि मुंबई की टीम 10वें स्थान पर है.

यह भी पढ़ें

वेंकटराघवन: भारतीय कप्तान, जो देश का नंबर-1 अंपायर भी बना, हासिल की वो उपलब्धि, जो सचिन-गावस्कर भी ना कर सके

IPL 2022: अर्जुन तेंदुलकर ने ईशान किशन को ‘परफेक्ट यॉर्कर’ पर किया बोल्ड, Video वायरल

आज का मैच भारत-पाकिस्तान से कम नहीं

स्टार स्पोर्ट्स से बात करते हुए उन्होंने कहा, ‘जब मैंने मुंबई इंडियंस के ड्रेसिंग रूम में 10 साल बैठने के बाद सीएसके की जर्सी पहनी तो मुझे अजीब लगा. मेरे लिए दोनों टीमें बेहद खास रही हैं. इन दोनों टीमों के बीच इतनी प्रतिस्पर्धा और प्रतिद्वंदिता है कि मैच के दौरान भारत-पाकिस्तान मुकाबले का अहसास होता है. मैच के समय टीमों के इमोशन बहुत हाई होते हैं.’

दोनों टीमों की खिताबी जीत में रहे शामिल

हरभजन सिंह ऐसे क्रिकेटर हैं जो मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स की खिताबी जीत में शामिल रहे हैं. वह 2008 से लेकर 2017 तक मुंबई इंडियंस का हिस्सा रहे. इस दौरान मुंबई की टीम आईपीएल ट्रॉफी जीतने में सफल रही. इसके बाद साल 2018 में उन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स का दामन थामा. उसी वर्ष सीएसके ने आईपीएल में वापसी करते हुए खिताब जीता था.

Tags: Chennai super kings, Harbhajan singh, IPL, IPL 2022, Mumbai indians

image Source

Enable Notifications OK No thanks