IPL 2022: हार के साथ खत्म हुआ डिफेंडिंग चैम्पियन CSK का सफर, धोनी ने कहा- एक गलती पड़ी भारी


नई दिल्ली. चेन्नई सुपर किंग्स के लिए आईपीएल 2022 का अंत हार के साथ हुआ. बीच सीजन में रवींद्र जडेजा की जगह महेंद्र सिंह धोनी को कप्तान बनाना भी काम नहीं आया और टीम अपने आखिरी तीनों लीग मैच हारी. सीएसके को शुक्रवार को अपने आखिरी लीग मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स के हाथों 5 विकेट से हार झेलनी पड़ी. इस हार से चेन्नई की टीम मायूस होगी. क्योंकि इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई ने अच्छी शुरुआत की थी. लेकिन बाद में टीम की बल्लेबाजी लड़खड़ा गई और धोनी की टीम बड़ा स्कोर नहीं बना पाई. मैच के बाद कप्तान धोनी ने भी इसे हार की वजह माना.

सीएसके को शुरुआती झटका पहले ओवर में ही लग गया था. सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ 2 रन बनाकर ही पवेलियन लौट गए थे. इसके बाद तीन नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उतरे मोईन अली ने धुंआधार बल्लेबाजी की और पावरप्ले में ही चेन्नई का स्कोर 1 विकेट के नुकसान पर 75 रन पहुंचा दिया. इस शुरुआत के बाद लग रहा था कि चेन्नई की टीम राजस्थान को बड़ा लक्ष्य देने में सफल रहेगी. लेकिन बाकी के 14 ओवर में चेन्नई के बल्लेबाज और 75 रन ही जोड़ सके. राजस्थान ने 151 रन के लक्ष्य को 5 विकेट खोकर हासिल कर लिया.

हमने 10 से 15 रन कम बनाए: धोनी
मैच के बाद धोनी ने कहा, “मोईन अली अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे. लेकिन लगातार विकेट गिरने के कारण मोईन को अपनी बल्लेबाजी का अंदाज बदलना पड़ा. मुझे लगता है कि अगर कोई बल्लेबाज, उनके साथ डटा रहा था, तो वो तेज गति से रन बनाना जारी रख सकते थे. लेकिन जैसे ही अपने विकेट गंवाए, रोल और जिम्मेदारी बदल गई और इसी वजह से हमारे लिए आगे की राह मुश्किल हो गई. हमने 10 से 15 रन कम बनाए.”

धीमी बल्लेबाजी को लेकर दी धोनी ने सफाई
धोनी ने आगे कहा कि अगर लगातार गिरते विकेटों के बीच हम तेजी से रन बनाना जारी रखते और एक-दो विकेट और गिर जाते तो हम डिफेंड करने लायक स्कोर भी नहीं बना पाते. इसी वजह से आखिरी के कुछ ओवर में धीमी बल्लेबाजी हुई. धोनी ने खुद 28 गेंद में 26 रन बनाए.

IPL 2022: युजवेंद्र चहल एक सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले भारतीय स्पिनर, हरभजन सिंह को पीछे छोड़ा

महेंद्र सिंह धोनी ने किया कन्फर्म, बोले- आईपीएल के अगले सीजन में भी खेलूंगा

‘युवा खिलाड़ियों के खेल में काफी सुधार हुआ’
सीएसके लिए यह आईपीएल इतिहास का सबसे खराब सीजन रहा. टीम ने लीग स्टेज के 14 में से 10 मुकाबले गंवाए. डिफेंडिंग चैम्पियन होने के बावजूद प्लेऑफ तक नहीं पहुंच पाई. इसके बावजूद धोनी इस बात को लेकर खुश हैं कि टीम के युवा खिलाड़ियों ने अपने प्रदर्शन में काफी सुधार किया.

उन्होंने कहा, “युवा खिलाड़ियों को जितने भी मैच में खेलने का मौका मिला, उसने उन्होंने सीखा ही. इसका सबसे बड़ा उदाहरण हैं मुकेश चौधरी. वो सीएसके के लगभग सभी मुकाबले खेले. लेकिन उनके बारे में सबसे अच्छी बात यह रही कि वो पहले मैच के मुकाबले आखिरी में काफी अलग थे. वो डेथ ओवर में भी गेंदबाजी कर रहे हैं. हमारे मलिंगा (पथिराना) ने भी अच्छी गेंदबाजी की. वो अगले सीजन में हमारे लिए काफी अहम साबित होंगे. हमने टुकड़ों में इस साल अच्छा किया है. अगले साल एक टीम के रूप में बेहतर करने के इरादे से उतरेंगे.”

Tags: Chennai super kings, CSK vs RR, IPL 2022, Ms dhoni

image Source

Enable Notifications OK No thanks