IPL 2022: ग्लेन मैक्सवेल ने दिनेश कार्तिक की बल्लेबाजी पर कही बड़ी बात, बोले- 9 साल बाद…


मुंबई. ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) को भरोसा है कि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के नए कप्तान फाफ डुप्लेसी फ्रेंचाइजी के साथ शानदार नतीजे हासिल करेंगे. ड्रेसिंग रूम में उन्हें साथी खिलाड़ियों से मिलने वाले सम्मान को देखा जा सकता है. अपनी शादी के कारण कुछ शुरुआती मुकाबलों से बाहर (IPL 2022) रहने वाले मैक्सवेल के मुंबई इंडियंस के खिलाफ 9 अप्रैल को खेलने की संभावना है. उन्होंने इससे पहले दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान की जमकर तारीफ की, जिन्हें मौजूदा सीजन में विराट कोहली की जगह कप्तान (Royal Challengers Bangalore) नियुक्त किया गया है. उन्होंने कार्तिक की बल्लेबाजी की भी सराहना की.

ग्लेन मैक्सवेल ने आरसीबी बोल्ड डायरीज पर कहा, ‘हमें लगता है कि वह (डुप्लेसी) फ्रेंचाइजी के साथ शानदार काम करेगा और यहां तक कि उसने जिस तरह शुरुआत की. आप कह सकते हैं कि उन्हें ड्रेसिंग रूम में सभी का सम्मान हासिल है. वह ना सिर्फ उदाहरण पेश करते हुए अगुआई करते हैं, बल्कि शानदार प्रदर्शन भी करते हैं.’ लेकिन मैक्सवेल ने स्पष्ट किया कि बिना किसी समस्या के अन्य सीनियर खिलाड़ियों को भी कप्तान की मदद करने की जरूरत है. मैक्सवेल 36 साल के अनुभवी दिनेश कार्तिक से काफी प्रभावित हैं, जो अब भी विशेष प्रदर्शन कर रहे हैं.

टीम की बल्लेबाजी में है गहराई

उन्होंने कहा कि मैं देख रहा था और मुझे लगता है (युवा) अनुज रावत, वह काफी रोमांचक है. मैं असल में जिससे सबसे अधिक रोमांचित हूं, वह पुराना मित्र दिनेश कार्तिक है. मैक्सवेल ने कहा कि वह बेहतरीन है. शानदार फॉर्म में चल रहा है. अब भी योगदान दे रहा है. मैं मुंबई में 2013 में उसके साथ खेला था. 9 साल बाद हम एक बार फिर एक ही ड्रेसिंग रूम का हिस्सा हैं. उसे इस तरह बल्लेबाजी करते हुए देखना शानदार है. बल्लेबाजी क्रम में इस तरह की गहराई हमें पसंद है.

IPL 2022: ऋषभ पंत और पृथ्वी शॉ अब तक दोनों फेल, अब इनकी परेशानी और बढ़ाएगा पूर्व साथी

मैक्सवेल ने कहा कि मुंबई पहुंचने के बाद उन्होंने कड़ी ट्रेनिंग की है और वह मैच में उतरने के लिए बेताब हैं. आईपीएल के मौजूदा सीजन से पहले आरसीबी ने मैक्सवेल को रीटेन किया था. उन्होंने पिछले सीजन में शानदार प्रदर्शन करते हुए 500 से अधिक रन बनाए थे. उन्होंने 6 अर्धशतक के सहारे टीम की ओर से सबसे अधिक 513 रन बनाए थे. स्ट्राइक रेट 144 का रहा था.

Tags: Dinesh karthik, Glenn Maxwell, IPL, IPL 2022, Royal Challengers Bangalore, Virat Kohli

image Source

Enable Notifications OK No thanks