UKPSC State Engineering Services 2021: इंजीनियरिंग सर्विस एग्जाम के लिए एडमिट कार्ड हुआ जारी, ऐसे करें डाउनलोड


उत्तराखंड पब्लिक सर्विस कमीशन (UKPSC) ने कंबाइंड स्टेट इंजीनियरिंग सर्विस एग्जाम 2021 के एडमिट कार्ड (Combined State Engineering Service Exam 2021 Admit Card) जारी कर दिए हैं। जिन उम्मीदवारों ने सफलतापूर्वक रजिस्ट्रेशन कराया था वे आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट ukpsc.gov.in पर जाकर एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

आयोग द्वारा इंजीनियरिंग सर्विस का एग्जाम 23 अप्रैल 2022 से 27 अप्रैल 2022 तक (Engineering Service Exam Date 2022) उत्तराखंड के अलग-अलग सेंटर पर कराई जाएंगी और यह परीक्षा दो सेशन में आयोजित होगी।

भर्ती डिटेल्स

यूकेपीएससी (UKPSC) भर्ती के माध्यम से विभिन्न विभागों में 154 असिस्टेंट इंजीनियर की रिक्तियों को भरा जाएगा। इन विभागों में ग्रामीण विकास विभाग में कुल 25 रिक्तियां, सिंचाई विभाग में 56, लघु सिंचाई विभाग में 8, पेयजल एवं स्वच्छता विभाग में 21, ऊर्जा विभाग में 2 और पीडब्लू में 42 रिक्तियां शामिल हैं।

UKPSC State Engineering Service Exam 2021 ऐसे करें एडमिट कार्ड डाउनलोड

स्टेप 1-
सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट ukpsc.gov.in पर जाएं।
स्टेप 2- होमपेज पर ‘उत्तराखंड राज्य प्रवेश विज्ञापन सेवा परीक्षा-2021 ऑनलाइन प्रवेश पत्र डाउनलोड करने के संबंध में’ पर क्लिक करें।
स्टेप 3- अब एडमिट कार्ड लिंक पर क्लिक करें।
स्टेप 4- अपने लॉगिन डिटेल सबमिट करें।
स्टेप 5- एडमिट कार्ड चेक कर डाउनलोड कर लें और भविष्य के संदर्भ के लिए एक प्रिंट आउट ले लें।

चयन प्रक्रिया
उत्तराखंड लोक सेवा आयोग (UKPSC) के कंबाइंड स्टेट इंजीनियरिंग सर्विस एग्जाम 2021 के आवेदकों को कंबाइंड प्रतियोगिता लिखित परीक्षा के आधार पर शॉर्टलिस्ट किया जाएगा। शॉर्टलिस्ट होने के बाद डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और एक पर्सनल इंटरव्यू होगा।

Study Abroad: इन स्कॉरशिप की मदद से कर सकते हैं विदेश में मुफ्त पढ़ाई

Source link

Enable Notifications OK No thanks