IPL 2022: हार्दिक पंड्या में दिखी धोनी की झलक, कहा- परिवार को पता है मेरी मेहनत के बारे में


अहमदाबाद. आईपीएल फाइनल खत्म होने के हार्दिक पंड्या आईपीएल की ट्रॉफी को यूं प्यार से सहेजते नजर आए, मानों कोई पिता अपने बच्चे से लाड़ कर रहा हो. आखिर उनकी कड़ी मेहनत का ही फल था कि गुजरात टाइटंस अपने पहले ही सीजन में इस लीग की विजेता बनी. टीम ने फाइनल में राजस्थान रॉयल्स को मात दी. हार्दिक को उनकी पत्नी नताशा ने गले लगाया, मानों विश्वास दिला रही हो कि बुरे दौर में उनके पीछे खड़ा रहने वाला परिवार अच्छे दिनों में भी उसी तरह उनके साथ है. अपने ऑलराउंडर प्रदर्शन से फाइनल में टीम को जीत दिलाने वाले हार्दिक ने कहा कि मैं प्यार पर ही जीता हूं, जो मुझे अपने परिवार से भरपूर मिलता है.

चमकीले जैकेट और कान में हीरे के टॉप्स पहनने वाले हार्दिक पंड्य शुरुआती दिनों में ग्लैमर में डूबे युवा की तरह नजर आते थे, लेकिन एक लापरवाह युवा से जिम्मेदार कप्तान बनने तक का उनका सफर उनके जीवट की कहानी कहता है. पत्नी नताशा, बेटा अगस्त्य, भाई क्रुणाल और वैभव, भाभी पंखुड़ी उनकी ढाल की तरह रहे हैं. हार्दिक ने कहा कि नताशा काफी भावुक है और मुझे अच्छा करते देख बहुत खुश हो जाती है. उसने मेरे करियर में काफी उतार-चढाव देखें हैं और उसे पता है कि मैंने कितनी मेहनत की है.

कप्तान बनने पर उठे थे सवाल

उन्होंने कहा कि मेरा परिवार मेरी ताकत रहा है. मेरा भाई क्रुणाल, भाभी पंखुड़ी, दूसरा भाई वैभव. इन सभी ने कठिन दौर में भी मुझे मानसिक सकून दिया. मैंने फोन किया तो भाई और भाभी दोनों रो पड़े. ये खुशी के आंसू थे. मुझे पता है कि जब तक ऐसे लोग मेरे पीछे हैं, मैं अच्छा खेल सकता हूं. एमएस धोनी की तरह शांतचित्त होकर कप्तानी करने वाले हार्दिक को जब गुजरात का कप्तान बनाया गया, तो क्रिकेट पंडितों ने टीम को मैदान पर उतरने से पहले ही दौड़ से बाहर मान लिया था. लेकिन हार्दिक ने हार नहीं मानी और मोर्चे से अगुवाई करते हुए 487 रन बनाने के साथ 8 विकेट भी लिए.

पहले खुद को तैयार करो

उन्होंने प्रेस काॅन्फ्रेंस में कहा कि मैंने हमेशा जिम्मेदारी का मजा लिया है. मैं मोर्चे से अगुवाई करना पसंद करता हूं, ताकि मिसाल दे सकूं. उन्होंने कहा कि अगर मैं टीम से कुछ अपेक्षा करता हूं, तो मुझे सबसे पहले उसके अनुरूप खेलना होगा, ताकि दूसरों के लिए मिसाल बन सकूं. अपने 6 साल के इंटरनेशनल करियर में हार्दिक चैंपियंस ट्रॉफी 2017 फाइनल खेल चुके हैं और टी20 वर्ल्ड कप 2016 व वनडे वर्ल्ड कप 2019 सेमीफाइनल में पहुंच चुके हैं. 9 जून को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के लिए वह नीली जर्सी में वापसी करेंगे और उनका लक्ष्य वर्ल्ड कप खिताब जीतना है.

IPL 2022: जोस बटलर क्रिकेटर नहीं होते तो बनते पोस्टमैन, दिग्गज बल्लेबाज ने खुद किया खुलासा

वर्ल्ड कप जीतना है सपना

हार्दिक ने कहा कि भारत के लिए वर्ल्ड कप जीतना सपना है. मैं हमेशा से टीम को पहले रखता आया हूं और लक्ष्य टीम को आईसीसी खिताब दिलाना है. इससे पहले 4 बार मुंबई इंडियंस के साथ आईपीएल खिताब जीत चुके हार्दिक ने गुजरात टाइटंस के साथ मिली कामयाबी को खास बताया. उन्होंने कहा कि यह खिताब खास है, क्योंकि मैंने बतौर कप्तान जीता है. मैं खुशकिस्मत हूं कि 5 बार आईपीएल खिताब जीता, लेकिन इस बार के खिताब से इतिहास बना है. हमें एक लाख 10 हजार लोगों का मैदान पर समर्थन मिला और अपनी कड़ी मेहनत का फल भी.

Tags: Gujarat Titans, Hardik Pandya, IPL, IPL 2022, Ms dhoni, Rajasthan Royals

image Source

Enable Notifications OK No thanks