IPL 2022: आईपीएल के 2 खिलाड़ियों ने मचाया कोहराम, एक ने 37 गेंद पर जड़ा शतक तो दूसरे ने 12 गेंद पर फिफ्टी पूरी की


नई दिल्ली. आईपीएल 2022 (IPL 2022) के लिए सभी टीमें तैयारी में जुटी हुई हैं. इससे पहले 2 टीमों को बड़ी खुशखबरी मिली है. सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) में शामिल वेस्टइंडीज के निकोलसन पूरन ने 37 गेंद पर शतक जड़ा तो लखनऊ सुपर जायंट्स में शामिल बाएं हाथ के ओपनर बल्लेबाज एविल लुईस ने सिर्फ 12 गेंद पर अर्धशतक पूरा किया. टी20 लीग के मुकाबले 26 मार्च से शुरू होने हैं. कुल 10 टीमें इसमें उतर रही हैं. लखनऊ और गुजरात टाइटंस को पहली बार मौका मिला है. लीग राउंड के 70 मुकाबले मुंबई और पुणे में होने हैं. वहीं प्लेऑफ के 4 मैच के वेन्यू पर अब तक फैसला नहीं हुआ है. 29 मई को फाइनल खेला जाना है.

त्रिनिदाद टी10 ब्लास्ट (Trinidad T10 Blast) के एक मुकाबले में निकोलस पूरन (Nicholas Pooran) 37 गेंद पर 101 रन बनाकर नाबाद रहे. उन्होंने 6 चौका और 10 छक्का जड़ा. स्ट्राइक रेट 273 का रहा है. मैच में स्कार्लेट स्कॉर्चर्स ने (Leatherback Giants vs Scarlet Iibis Scorchers) पहले खेलते हुए 10 ओवर में 128 रन का स्कोर खड़ा किया था. टियाॅन वेब्स्टर ने 54 रन बनाए. जवाब में लेदरबैक ने लक्ष्य को 8.3 ओवर में हासिल कर लिया. यानी अभी 9 गेंद का खेल बचा था. हैदराबाद ने पूरन को ऑक्शन में 10.75 करोड़ रुपए की भारी-भरकम राशि में खरीदा है.

यह भी पढ़ें: Pak vs Aus: PSL फाइनल खेलने वाला तेज गेंदबाज कोरोना पॉजिटिव, पाकिस्तान को लगा बड़ा झटका

यह भी पढ़ें: PSL के चैंपियन को मिली इतने करोड़ की प्राइज मनी, IPL में इससे 4 गुना अधिक तो सिर्फ राशिद खान ले उड़े

लुईस ने खेली आक्रामक पारी

वेस्टइंडीज के एक और बल्लेबाज एविन लुईस (Evin Lewis) ने टी10 ब्लास्ट के एक मुकाबले में 12 गेंद पर अर्धशतक लगाया. वे 17 गेंद पर 54 रन बनाकर आउट हुए. उन्होंने एक चौका और 8 छक्का लगाया. यानी 52 रन सिर्फ बाउंड्री से बनाए. लुईस की पारी के दम पर स्टीलपन स्ट्राइकर्स ने यह मुकाबला 6 विकेट से जीता. लेदरबैक ने पहले खेलते हुए 111 रन बनाए थे. जवाब में स्ट्राइकर्स ने लक्ष्य को 8.1 ओवर में 4 विकेट पर हासिल कर लिया. लुईस को लखनऊ ने 2 करोड़ रुपए में खरीदा है.

Tags: Indian Premier Leauge, IPL, Lucknow Super Giants, Nicholas Pooran, SRH, West indies



image Source

Enable Notifications OK No thanks