IPL 2022: एमएस धोनी का 51वां छक्का और मिली रोमांचक जीत, जडेजा ने मैदान पर किया सैल्यूट


मुंबई. एमएस धोनी (MS Dhoni) ने आखिकार दिखा ही दिया कि उन्हें क्यों दुनिया का बेस्ट फिनिशर कहा जाता है. 20वें ओवर की अंतिम 4 गेंद पर 16 रन बनाकर उन्होंने आईपीएल 2022 के एक मुकाबले में चेन्नई सुपरकिंग्स को एक रोमांचक जीत दिलाई. 40 साल 288 दिन के धोनी ने टी20 लीग के 15वें सीजन के शुरू होने से पहले सीएसके की कप्तानी छोड़ दी थी. तब कहा जा रहा था कि वे अब पहले की तरह प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं. इस कारण उन्होंने रवींद्र जडेजा को यह जिम्मेदारी दी है. लेकिन उन्होंने मुंबई इंडियंस के खिलाफ 13 गेंद पर नाबाद 28 रन बनाकर टीम को बड़ी जीत दिलाई. उनका स्ट्राइक रेट 215 का रहा. 3 चौके और एक छक्का लगाया. यह मुंबई की लगातार 7वीं हार है. वहीं चेन्नई की दूसरी जीत. मुंबई ने पहले खेलते हुए 7 विकेट पर 155 रन बनाए थे. चेन्नई ने 7 विकेट पर 156 रन बनाकर मैच जीत लिया. उसे अंतिम गेंद पर जीत के लिए 4 रन बनाने थे. धोनी ने जयदेव उनादकट की गेंद पर चौका जड़ा.

मैच के अंतिम ओवर में सीएसके को जीत के लिए 17 रन बनाने थे. बाएं हाथ के तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट ने पहली गेंद पर प्रिटोरियस को आउट कर मुंबई की राह आसान करने की कोशिश की. दूसरी गेंद पर ड्वेन ब्रावो ने एक रन लिया. अब सीएसके को 4 गेंद पर 16 रन बनाने थे. धोनी ने तीसरी गेंद पर लॉन्ग ऑफ पर छक्का जड़ा. यह उनका आईपीएल के इतिहास में 20वें ओवर में 51वां छक्का था. उनसे अधिक छक्के 20वें ओवर में और कोई बल्लेबाज नहीं लगा सका है. चौथी गेंद पर उन्होंने चौका जड़ा. 5वीं गेंद पर 2 रन बनाए. अंतिम गेंद पर उन्होंने शॉर्ट फाइन लेग पर चौका लगाकर जीत दिलाई.

ms dhoni

रवींद्र जडेजा ने मैदान पर ही किया सैल्यूट. (ट्विवटर)

IPL 2022: एमएस धोनी ने रोहित शर्मा के जबड़े से छीनी जीत, मुंबई की लगातार 7वीं हार

जडेजा ने मैदान पर किया सैल्यूट

बतौर कप्तान यह रवींद्र जडेजा की आईपीएल में दूसरी जीत. मैच खत्म होने के बाद उन्होंने मैदान पर ही धोनी को सैल्यूट कर दिया. इतना ही नहीं पूरी टीम ने धोनी को गले लगाया. सीएसके के तेज गेंदबाज मुकेश चौधरी ने 19 रन देकर 3 विकेट लिया और वे प्लेयर ऑफ द मैच बने. यह उनका आईपीएल का डेब्यू सीजन है. पिछले साल वे आरसीबी के नेट बॉलर थे.

Tags: Chennai super kings, IPL, IPL 2022, Ms dhoni, Mumbai indians, Ravindra jadeja

image Source

Enable Notifications OK No thanks