IPL 2022: मुंबई इंडियंस की गेंदबाजी 10 टीमों में सबसे कमजोर, राजस्थान और लखनऊ ने जमकर धोया


मुंबई. मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) की टीम हमेशा अपनी धारदार गेंदबाजी के लिए जानी जाती थी. जसप्रीत बुमराह, लसिथ मलिंग और ट्रेंट बोल्ट जैस गेंदबाज टीम को अहम मौकों पर सफलता दिलाते थे. लेकिन आईपीएल 2022 (IPL 2022) में पूरी बाजी ही पलट गई है. टीम लगातार 5 मैच हार चुकी है. छठे मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स ने 5 बार की चैंपियन टीम मुंबई के सामने 200 रन का लक्ष्य रखा है. कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) ने 103 रन की नाबाद पारी खेली. यह उनका आईपीएल इतिहास का तीसरा शतक है. जवाब में मुंबई ने समाचार लिखे जाने तक 10 ओवर में 3 विकेट पर 86 रन बना लिए हैं.

मुंबई इंडियंस की गेंदबाजी की बात करें, तो मलिंगा संन्यास ले चुके हैं. ट्रेंट बोल्ट राजस्थान रॉयल्स की ओर से खेल रहे हैं. बुमराह के अलावा अन्य कोई तेज गेंदबाज अब तक मौजूदा सीजन में कमाल नहीं दिखा सका है. इससे पहले राजस्थान के ओपनर बल्लेबाज जोस बटलर ने भी मुंबई के खिलाफ मौजूदा सीजन में शतक लगाया था. आईपीएल के इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ, जबकि एक सीजन के पहले 2 शतक एक ही टीम के खिलाफ लगे हों. इससे मुंबई की गेंदबाजी की खामियों का अंदाजा लगाया जा सकता है.

राहुल ने लगाई 14 बाउंड्री

केएल राहुल ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ 60 गेंद पर नाबाद 103 रन बनाए. स्ट्राइक रेट 172 का रहा. 9 चौके और 5 छक्के लगाए. यानी उन्होंने 14 बाउंड्री लगाई और 66 रन बटोरे. वहीं जोस बटलर ने मुंबई के खिलाफ 68 गेंद पर 100 रन बनाए थे. 11 चौके और 5 छक्के लगाए थे. यानी 74 रन चौके और छक्के से बनाए थे. उस मैच में भी राजस्थान ने 193 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया था. जवाब में मुंबई की टीम 170 रन ही बना सकी थी.

IPL 2022: रवि शास्त्री की भविष्यवाणी, मिलेगा नया आईपीएल चैंपियन, आरसीबी को लेकर भी बड़ी बात कही

IPL 2022: ईशान 15 करोड़ के लायक नहीं थे, मुंबई ने ऑक्शन में हैरानी भरे फैसले किए, दिल्ली के कोच के बेबाक बोल

जसप्रीत बुमराह भी मौजूदा सीजन में अब तक कुछ खास नहीं कर सके हैं. उन्हें 6 मैच में सिर्फ 4 विकेट मिला है. इकोनॉमी 7.56 की रही है. अन्य सभी तेज गेंदबाजों की इकोनॉमी 8.50 से ऊपर की है. इस कारण उसके खिलाफ विरोधी टीमों ने बड़ा स्कोर खड़ा किया है. बल्ले से भी कप्तान रोहित शर्मा कुछ कमाल नहीं कर सके हैं.

Tags: IPL, IPL 2022, Jasprit Bumrah, KL Rahul, Lucknow Super Giants, Mumbai indians, Rohit sharma

image Source

Enable Notifications OK No thanks