IPL 2022: पाकिस्तानी क्रिकेटर ने IPL का बताया पेशेवर, जानिए पाकिस्‍तान सुपर लीग के लिए क्‍या कहा


नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) और पाकिस्तान सुपर लीग (Pakistan Super League) दोनों को शीर्ष स्तर की क्रिकेट लीग माना जाता है. इसलिए दोनों टूर्नामेंट को लेकर लंबे समय से तुलना की जा रही है. आईपीएल बेहतर है या पीएसएल, यह एक ऐसा सवाल है जो दोनों लीग में शामिल होने वाले खिलाड़ी से संबंधित है. दोनों लीग में से कौन ज्यादा अच्छा है, इस पर हाल में पाकिस्तान के एक पूर्व क्रिकेटर ने अपनी राय दी है.

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज लेग स्पिनर दानिश कनेरिया (Danish Kaneria) न तो पाकिस्तान सुपर लीग में खेले हैं और न ही इंडियन प्रीमियर लीग में. उन्होंने दोनों फ्रेंचाइजी लीग क्रिकेट में कौन बेहतर है इसके बारे में बयान दिया है.

आईपीएल को बताया पेशेवर लीग

पाकिस्तान के पूर्व स्पिनर ने आईपीएल की तारीफ करते हुए उसे पेशेवर लीग बताया है. उनका कहना है कि इंडियन प्रीमियर लीग ने कई प्रतिभाओं के जन्म दिया, जिससे भारतीय क्रिकेट टीम को मदद मिली. उनके मुताबकि, गैर पेशेवर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने हमेशा पीएसएल में शानदार प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों की खेलने की संभावनाओं को समाप्त किया है. कनेरिया ने आगे कहा, बहुत ही पेशेवर इवेंट होने के नाते आईपीएल भारतीय क्रिकेट (Indian Cricket) को बहुत सारी प्रतिभाएं दे रहा है, यह गुजरते समय के साथ और बेहतर होता जा रहा है, जबकि पीएसएल शायद ही कुछ पाकिस्तान क्रिकेट (Pakistan Cricket) के लिए कर रहा है. उनके मुताबिक अगर कोई खिलाड़ी पीएसएल में बेहतर करता है तो पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के गैर पेशेवर दृष्टिकोण के चलते उसके राष्ट्रीय टीम में आने की संभावना कम हो जाती है.

इसे भी पढ़ें

PBKS vs RCB: फाफ डुप्लेसी ने बताया, 205 रन बनाकर भी पंजाब से मैच कैसे हार गया बैंगलोर

IPL 2022: कप्तान रोहित शर्मा को ओपनिंग मैच में लगा दोहरा झटका, DC से हार के बाद लगा जुर्माना

कनेरिया की पसंदीदा IPL टीम

जब उनसे से यह पूछा गया कि आईपीएल के 15वें सत्र में उनकी फेवरेट टीम कौन है. इस सवाल के जवाब में दानिश ने कहा, टी-20 फॉर्मेट में कोई फेवरेट नहीं होता, लेकिन हम अगर चेन्ऩई सुपर किंग्स (CSK) और मुंबई इंडियंस (MI) के कॉम्बिनेशन की बात करें तो दोनों अच्छी हैं. इस सत्र में दो नई टीमें हैं आप उन्हें हल्के में नहीं ले सकते, आईपीएल एक ऐसा टूर्नामेंट है जिसमें सभी क्रिकेटर खेलना चाहते हैं. दानिश ने आगे कहा, यदि आप साउथ अफ्रीका के क्रिकेटरों को देखें तो उन्होंने नेशनल टीम की अपेक्षा आईपीएल को तरजीह दी, आईपीएल हर साल बड़ा आयोजन बन रहा है.

Tags: Danish Kaneria, IPL, IPL 2022, PSL

image Source

Enable Notifications OK No thanks