PCB चीफ ने पाकिस्तान सुपर लीग में दिए अहम बदलाव के संकेत, बोले- अब देखेंगे क्रिकेटर आईपीएल चुनेंगे या पीएसएल


कराची. इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) से प्रेरणा लेते हुए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (Pakistan Cricket Board) के बॉस रमीज राजा पाकिस्तान सुपर लीग (Pakistan Super League) में बड़े बदलाव लाने के इच्छुक हैं. उनका मानना है पीएसएल में इन बड़े बदलावों के चलते  ज्यादा कमाई होगी. पीसीबी मुखिया रमीज राजा ने कराची के नेशनल स्टेडियम में मीडिया से बात करते हुए कहा कि पीएसएल में मौजूदा समय में ड्राफ्ट सिस्टम की जगह नीलामी की प्रकिया लागू करने का वक्त है. पाकिस्तान सुपर लीग में शुरुआत से ही ड्राफ्ट सिस्टम लागू है.

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के प्रमुख रमीज राजा ने क्रिकइन्फो से बातचीत में कहा, ‘पीएसएल राजस्व प्राप्त करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकता है. जिसके चलते देश की प्रतिष्ठा भी बढ़ेगी.’ पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर को लगता है कि अगर सब कुछ ठीक रहा तो पाकिस्तान सुपर लीग आईपीएल (IPL) के मुख्य प्रतियोगी के रूप में उभरेगा. उनके मुताबिक, बदलाव के बाद कई क्रिकेटर आईपीएल की तुलना में पीएसएल में भाग लेना पसंद करेंगे. राजा ने आगे कहा, हमें आर्थिक रूप से स्वंतत्र होने के लिए नई संपत्तियां बनाने की जरूरत है, हमारे पास अभी पीएसएल और आईसीसी से मिलने वाले फंड के अलावा कुछ नहीं है, इस मॉडल पर बहस चल रही है, मैं अगले साल से इसे नीलामी मॉडल में बदलना चाहता हूं.

पैसे का खेल
पीसीबी चीफ ने आगे कहा, मार्केट हमारे अनुकूल हैं, लेकिन हम इस पर चर्चा करने के लिए फ्रेंचाइजी मालिकों के साथ बैठेंगे, क्योंकि यह पैसे का खेल है. उन्होंने आगे कहा, जब पाकिस्तान में क्रिकेट की अर्थव्यवस्था बढ़ेगी तो हमारा सम्मान बढ़ेगा, उस वित्तीय अर्थव्यवस्था का मुख्य चालक पाकिस्तान सुपर लीग होगा. अगर हम पीएसएल को नीलामी के मॉडल में लाते हैं और पर्स बढ़ाते हैं तो मैं आईपीएल को ब्रैकेट में रखूंगा. इसके बाद फिर देखेंगे कि कौन पीएसएल से ज्यादा आईपीएल को तरजीह देगा.

Tags: Cricket news, IPL, Pcb, PSL, Ramiz Raja

image Source

Enable Notifications OK No thanks