IPL 2022 Points Table: लखनऊ टॉप पर, गुजरात से छीनी नंबर-1 की कुर्सी; KKR-PBKS का खेल हुआ खराब!


नई दिल्ली. IPL 2022 का लीग स्टेज जैसे-जैसे खत्म होने की तरफ बढ़ रहा है, प्लेऑफ में जगह बनाने की जंग और दिलचस्प होती जा रही है. इस सीजन में दो नई टीमों गुजरात टाइटंस और लखनऊ सुपर जायंट्स ने अब तक शानदार प्रदर्शन किया है. वहीं, सबसे अधिक खिताब जीतने वाली दो टीमें मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स फिसड्डी साबित हुईं. इसी वजह से पॉइंट्स टेबल में यह दोनों ही टीमें आखिरी दो पायदान पर हैं. एक दिन पहले लीग में डबल हेडर खेले गए. इसके बाद पॉइंट्स टेबल में बड़ा बदलाव हुआ और काफी दिनों से नंबर-1 की कुर्सी पर काबिज गुजरात टाइटंस को हटाकर लखनऊ की टीम पॉइंट्स टेबल में पहले स्थान पर पहुंच गई. लखनऊ ने दिन के दूसरे मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स को हराते हुए पॉइंट्स टेबल में पहला पायदान हासिल किया.

वहीं, राजस्थान रॉयल्स ने पंजाब किंग्स पर जीत हासिल करते हुए तीसरे स्थान पर अपनी स्थिति और मजबूत कर ली. राजस्थान के अब 11 मैच से 14 अंक हो गए हैं और उसे प्लेऑफ में पहुंचने के लिए एक और जीत की दरकार है. राजस्थान के लिए यह जीत इसलिए भी अहम थी. क्योंकि टीम अपने पिछले दोनों मुकाबले हारी थी.

पंजाब को बाकी बचे तीनों मैच जीतने होंगे

पंजाब के लिए टॉप-4 में आने के लिए राजस्थान के खिलाफ जीत जरूरी थी. लेकिन टीम ऐसा नहीं कर पाई और अंक तालिका में 7वें स्थान पर ही बनी हुई है. पंजाब के अब 11 मैच में 5 जीत के साथ 10 अंक हैं. ऐसे में प्लेऑफ में जगह बनाने के लिए मयंक अग्रवाल की अगुवाई वाली इस टीम को बाकी बचे तीनों मुकाबले जीतने होंगे. अगर पंजाब किंग्स तीनों मुकाबले जीतते हैं तो उसके 16 अंक हो जाएंगे. पंजाब की टीम अगर ऐसा करने में नाकाम रहती है तो अंक तालिका में उसके ऊपर की टीमें दिल्ली कैपिटल्स, सनराइजर्स हैदराबाद को इसका फायदा होगा.

LSG vs KKR: शिवम मावी के नाम शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज, लखनऊ के खिलाफ 1 ही ओवर में लुटा दिए 30 रन

इसे भी देखें, लखनऊ सुपर जायंट्स ने कोलकाता को 75 रन से रौंदकर टॉप पर किया कब्जा

एक हार से KKR की राह हुई मुश्किल
कोलकाता नाइट राइडर्स को प्लेऑफ की रेस में बने रहने के लिए लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ मैच जीतना जरूरी था. लेकिन कोलकाता की टीम ऐसा नहीं कर पाई. लखनऊ ने उसे 75 रन के बड़े अंतर से मात दी. इस हार के साथ कोलकाता ने 2 अंक तो गंवाए ही, साथ ही उसका नेट रनरेट भी काफी नीचे गिर गया और निगेटिव में चला गया. अब टीम के 3 मुकाबले बचे हैं और अगर KKR सभी मुकाबले जीत भी लेता है तो भी उसके 14 अंक ही होंगे, जिसके दम पर प्लेऑफ का टिकट मुश्किल है.

Tags: Gujarat Titans, IPL 2022, Kolkata Knight Riders, Lucknow Super Giants, PBKS vs RR

image Source

Enable Notifications OK No thanks