IPL 2022: रवींद्र जडेजा को पिछले सीजन में ही थी कप्तानी मिलने की जानकारी, धोनी ने दिया साथ, लेकिन…


पुणे. चेन्नई सुपरकिंग्स की कप्तानी दोबारा मिलने के बाद जीत के साथ आगाज करने वाले एमएस धोनी (MS Dhoni) ने कहा कि उन्होंने कुछ अलग नहीं किया, क्योंकि कप्तान बदलने से बदलाव जरूरी नहीं होते. उन्होंने कहा कि हमारा स्कोर अच्छा था और गेंदबाजों ने भी अच्छा प्रदर्शन किया. मालूम हो कि जडेजा (Ravindra Jadeja) के कप्तानी से हटने के बाद धोनी फिर से सीएसके कप्तान बन गए हैं. टीम ने रविवार को खेले गए एक मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद को 13 रन से हराया. यह टीम की मौजूदा सीजन की तीसरी जीत है. टीम अभी भी प्लेऑफ की रेस में बनी हुई है. मैच में ऋतुराज गायकवाड़ और डेवॉन कॉनवे ने अर्धशतक लगाया. वहीं बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मुकेश चौधरी ने 4 विकेट झटके.

रवींद्र जडेजा के कप्तानी छोड़ने के सवाल पर एमएस धोनी ने कहा कि जडेजा को पिछले सीजन में ही पता था कि वह इस सीजन में कप्तान होगा. पहले 2 मैचों में मैंने उसका काम किया, लेकिन बाद में उसे कप्तान के तौर पर फैसले लेने को कहा. मैंने उससे कहा कि अब वह कप्तान है. उसे फैसले लेने होंगे और उनकी जिम्मेदारी भी. उन्होंने कहा कि कप्तान बनने के बाद अपेक्षाएं बहुत बढ़ जाती हैं, जिससे खिलाड़ी के प्रदर्शन पर असर पड़ सकता है. यही उसके साथ हुआ. उसकी तैयारी पर असर पड़ा. बल्ले और गेंद से वह पहले की तरह खेल नहीं पा रहा था.

कैच भी नहीं पकड़ पा रहे

एमएस धाेनी ने कहा कि जडेजा एक अच्छे फील्डर भी हैं, लेकिन उनसे कैच भी छूट रहे हैं. इसमें भी सुधार करने की जरूरत है. मालूम हो कि सीएसके के खिलाड़ियों ने हैदराबाद के खिलाफ भी 3 कैच छोड़े. मौजूदा सीजन में उसके खिलाड़ी अब तक 19 कैच छोड़ चुके हैं. वहीं सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान केन विलियमसन ने कहा कि उनकी टीम को प्रतिकूल परिस्थितियों में भी अच्छा प्रदर्शन करने का गुर सीखना होगा.

DC vs LSG: मिचेल मार्श बने दिल्ली की हार के गुनहगार, नहीं थे आउट, फिर भी लौटे पवेलियन

SRH vs CSK: ऋतुराज गायकवाड़ और कॉनवे सीएसके की सबसे हिट जोड़ी, उमरान की जमकर हुई कुटाई

उन्होंने कहा कि 200 रन का लक्ष्य हासिल करना हमेशा चुनौतीपूर्ण रहता है. उन्होंने बहुत अच्छी बल्लेबाजी की. हमें विषम हालात में अच्छा खेलना सीखना होगा. हालांकि हमने अंत तक संघर्ष किया. पॉइंट टेबल की बात करें तो हैदराबाद की टीम अभी भी टॉप-4 में बनी हुई है. टीम ने अब तक खेले 9 में से 5 मुकाबले जीते हैं और वह चौथे नंबर पर काबिज है. वहीं सीएसके 9 मैच में 3 जीत के साथ 9वें नंबर पर है. मुंबई इंडियंस की टीम 8 मैच हारकर प्लेऑफ की रेस से बाहर हो चुकी है.

Tags: Chennai super kings, IPL, IPL 2022, Ms dhoni, Ravindra jadeja, Sunrisers Hyderabad

image Source

Enable Notifications OK No thanks