IPL 2022: रवींद्र जडेजा को सीएसके की टीम करेगी रिलीज! 16 करोड़ रुपए में किया था शामिल


नई दिल्ली. रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) को आईपीएल 2022 से पहले बड़ी जिम्मेदारी मिली थी. चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Super Kings) ने उन्हें एमएस धोनी की जगह अपना कप्तान बनाया था. लेकिन पहले 8 मैच में वे कोई कमाल नहीं कर सके और सिर्फ 2 ही मैच में जीत दिला सके. इसके बाद उन्होंने धोनी को फिर से कप्तानी देने का फैसला किया. जडेजा बल्ले और गेंद दोनों से कमाल नहीं दिखा सके. इतना ही नहीं डिफेंडिंग चैंपियन सीएसके की टीम टी20 लीग के 15वें सीजन में 14 में से सिर्फ 4 ही मैच जीत सकी. टीम टेबल में 9वें स्थान पर रही थी. धोनी ने पिछले दिनों कहा था कि वे अगले सीजन में भी उतरेंगे. ऐसे में वे एक बार फिर से कप्तानी करते हुए दिख सकते हैं.

आईपीएल 2022 के ऑक्शन से पहले सीएसके ने 4 खिलाड़ियों को रीटेन किया था. रवींद्र जडेजा को सबसे अधिक 16 करोड़ रुपए मिले थे, जबकि धोनी को सिर्फ 12 करोड़ दिए गए थे. टी20 लीग के मौजूदा सीजन से चोट के कारण बाहर होने के बाद जडेजा ने सोशल मीडिया पर टीम को अनफॉलो कर दिया था. तब से उनकी टीम मैनेजमेंट के साथ विवाद की खबर आ रही है. इस बीच पूर्व भारतीय क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने कहा कि रवींद्र जडेजा पर गंभीर सवाल उठे हैं. इससे पहले उन्हें कप्तानी से भी हटा दिया गया था. टीम ने उन्हें 16 करोड़ में शामिल किया था. लगता है कि वे अगले सीजन में कप्तान नहीं बनेंगे.

ऐसा खिलाड़ी नहीं मिलेगा

आकाश चोपड़ा ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा कि एमएस धोनी ने बताया कि कप्तानी की वजह से रवींद्र जडेजा के प्रदर्शन पर प्रभाव पड़ा, लेकिन अगले सीजन का क्या. यदि टीम उन्हें रिलीज कर देती है, तो उसके 16 करोड़ रुपए तो बच जाएंगे, लेकिन उनके जैसा खिलाड़ी टीम को नहीं मिलेगा. मालूम हो कि जडेजा मौजूदा सीजन के 10 मैचों में 19 की औसत से 116 रन ही बना सके थे. नाबाद 26 रन की सबसे बड़ी पारी खेली थी. वे 50 की औसत से सिर्फ 5 विकेट ले सके थे.

IPL 2022: डेविड मिलर पर ऑक्शन में किसी टीम ने नहीं लगाया दांव, अब 144 की औसत से बना रहे रन

आईपीएल के मौजूदा सीजन की बात की जाए तो कुल 10 टीमें उतरीं. लखनऊ सुपर जांयट्स और गुजरात टाइटंस को पहली बार मौका मिला. गुजरात ने अच्छा प्रदर्शन करते हुए ना सिर्फ टेबल में टॉप पर जगह बनाई. टीम फाइनल में भी पहुंच गई है. वहीं आज एलिमिनेटर के मुकाबले में लखनऊ की भिड़ंत आरसीबी से होनी है.

Tags: Chennai super kings, IPL, IPL 2022, Ms dhoni, Ravindra jadeja

image Source

Enable Notifications OK No thanks