IPL 2022: आरसीबी ने ऑलराउंडर सुयश प्रभुदेसाई को दिया मौका, कर रहे आईपीएल डेब्यू, टी20 का रिकॉर्ड दमदार


मुंबई. आईपीएल 2022 (IPL 2022) की बात करें तो डिफेंडिंग चैंपियन चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम अच्छी शुरुआत नहीं कर सकी है. टीम शुरुआती चारों मैच हार चुकी है. टीम अपने 5वें मुकाबले में (CSK vs RCB) आरसीबी के खिलाफ उतरी हुई है. यह मौजूदा सीजन का 22वां मुकाबला है. मैच में आरसीबी के कप्तान फाफ डुप्लेसी ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया है. मुंबई में दूसरी पारी में ओस पड़ती है. ऐसे में गेंदबाजी आसान नहीं रहती. मैच के लिए सीएसके ने प्लेइंग-11 में कोई बदलाव नहीं किया है. वहीं आरसीबी ने 2 बदलाव किया है.

आरसीबी ने डेविड विली की जगह तेज गेंदबाज जोस हेजलवुड को मौका दिया है. वहीं तेज गेंदबाज हर्षल पटेल बहन की मौत के कारण घर गए थे. ऐसे में वे अभी क्वारेंटाइन में हैं. उनकी जगह ऑलराउंडर और तेज गेंदबाज सुयश प्रभुदेसाई (Suyash Prabhudessai) को मौका दिया गया है. इसी के साथ गोवा का यह खिलाड़ी आईपीएल डेब्यू करने जा रहा है. 24 साल के सुयश को टीम ने ऑक्शन में 30 लाख रुपए में खरीदा था.

स्ट्राइक रेट 148 का

सुयश प्रभुदेसाई ने इस मुकाबले से पहले 22 टी20 में 32 की औसत से 443 रन बनाए हैं. एक अर्धशतक लगाया है. स्ट्राइक रेट 148 का है, जो टी20 के लिहाज से बेहतरीन है. वे 38 चौके और 20 छक्के लगा चुके हैं. इसके अलावा उन्होंने 2 विकेट भी लिए हैं. इकोनॉमी 8 से कम की है. वे फर्स्ट क्लास के 19 मैच में 43 की औसत से 1158 रन बना चुके हैं. एक शतक और 8 अर्धशतक लगाया है. 8 विकेट भी झटके हैं.

एमएस धाेनी की कप्तानी पर हरभजन का बड़ा हमला, कहा- बाकी खिलाड़ी क्या वर्ल्ड कप में लस्सी पीने गए थे, VIDEO

IPL 2022: हार्दिक पंड्या बतौर कप्तान रोहित और धोनी को छोड़ेंगे पीछे, रिजल्ट इस ओर कर रहे हैं इशारा

लिस्ट-ए क्रिकेट में भी सुयश का प्रदर्शन अच्छा रहा है. वे 34 मैच में 24 की औसत से 787 रन बना चुके हैं. 5 अर्धशतक लगाया है. स्ट्राइक रेट 89 का है. 4 विकेट भी लिए हैं. आरसीबी ने मौजूदा सीजन के 4 में से 3 मुकाबले जीते हैं. विराट कोहली बतौर खिलाड़ी खेल रहे हैं. सुयश ने इससे पहले प्रैक्टिस मुकाबले में अर्धशतकीय पारी खेली थी. ऐसे में वे अब आईपीएल डेब्यू में भी अपनी छाप छोड़ना चाहेंगे.

Tags: Chennai super kings, Faf du Plessis, IPL, IPL 2022, Ravindra jadeja, Royal Challengers Bangalore

image Source

Enable Notifications OK No thanks