IPL 2022: ऋतुराज गायकवाड़ ने जड़ा पहला अर्धशतक, 5 मैचों की नाकामी एक ही पारी में दूर करने में जुटे


पुणे. ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) ने आखिरकार आईपीएल 2022 में शानदार वापसी कर ली है. वे पहले 5 मैच में बुरी तरह फेल रहे थे. टूर्नामेंट के (IPL 2022) एक मुकाबले में चेन्नई सुपरकिंग्स के इस युवा बल्लेबाज ने गुजरात टाइटंस के खिलाफ अर्धशतक जड़ा. मैच में गुजरात ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया. कप्तान हार्दिक पंड्या चाेट के कारण यह मैच नहीं खेल रहे हैं. उनकी जगह राशिद खान कप्तानी कर रहे हैं. वे बतौर कप्तान डेब्यू कर रहे हैं. गुजरात ने इस मैच से पहले 5 में से 4 मुकाबले जीते हैं और टीम टेबल में टॉप पर है. दूसरी ओर सीएसके की टीम 5 में से सिर्फ एक ही मैच जीत सकी है.

ऋतुराज गायकवाड़ ने 37 गेंद पर अर्धशतक पूरा किया. वे 48 गेंद पर 73 रन बनाकर आउट हुए. 5 चौका और 5 छक्का लगाया. टीम ने समाचार लिखे जाने तक 17 ओवर में 4 विकेट पर 135 रन बना लिए हैं. इससे पहले 5 पारियों में उन्होंने 0, 1, 1, 16 और 17 रन बनाए थे. यानी 5 पारियों में सिर्फ 35 रन. पिछले आईपीएल सीजन में उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया था और सबसे अधिक 635 रन बनाए थे. उन्होंने ऑरेंज कैप पर कब्जा भी किया था. इस कारण सीएसके की टीम चौथी बार टाइटल जीतने में सफल रही थी. लेकिन मौजूदा सीजन के शुरुआती चारों मैच में टीम को हार मिली थी.

18वीं बार 50 से अधिक रन बनाए

25 साल के ऋतुराज गायकवाड़ का यह ओवरऑल 69वां टी20 मैच है. उन्होंने इस मैच से पहले 35 की औसत से 2109 रन बनाए थे. एक शतक और 16 अर्धशतक लगाया था. यानी उन्होंने 18वीं बार 50 से अधिक रन बनाए. स्ट्राइक रेट 133 का है. वे 200 से अधिक चौके और 60 से अधिक छक्के लगा चुके हैं. उन्होंने पिछले दिनों विजय हजारे वनडे टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन किया था. लेकिन आईपीएल के पहले 5 मैच में वे कुछ कमाल नहीं कर सके थे. ऐसे में प्लेऑफ की रेस में बने रहने के लिए टीम के लिए यह मैच भी महत्वपूर्ण है.

IPL 2022: आईपीएल हुआ मेड इन इंडिया, विदेशी खिलाड़ियों की निर्भरता कम, देशी लड़के कर रहे हैं कमाल

GT vs CSK: हार्दिक पंड्या एक बार फिर हुए चोटिल, वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया के लिए बुरी खबर

मैच में हालांकि सीएसके की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी. रॉबिन उथप्पा सिर्फ 3 रन बनाकर मोहम्मद शमी की गेंद पर आउट हो गए थे. नंबर-3 पर उतरे मोईन अली भी फेल रहे. वे एक रन बनाकर अल्जारी जोसेफ का शिकार बने. ऋतुराज और अंबाती रायुडू ने तीसरे विकेट के लिए 92 रन जोड़कर टीम को संभाला. रायुडू 31 गेंद पर 46 रन बनाकर आउट हुए.

Tags: Chennai super kings, Gujarat Titans, Hardik Pandya, IPL, IPL 2022, Ruturaj gaikwad

image Source

Enable Notifications OK No thanks