IPL 2022: संजू सैमसन वाइड को लेकर अंपायर पर भड़के, अब दिग्गज खिलाड़ी उनके साथ आए


मुंबई. न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान डेनियल वेटोरी और दक्षिण अफ्रीका के स्पिनर इमरान ताहिर का मानना ​​है कि वाइड और ऊंचाई की नोबॉल को भी निर्णय डीआरएस के दायरे में रखना चाहिए. इन दोनों पूर्व क्रिकेटरों ने अपनी यह राय राजस्थान रॉयल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच आईपीएल 2022 (IPL 2022) के एक मैच के दौरान घटी घटना के बाद रखी. सोमवार को खेले गए मैच में (KKR vs RR) रॉयल्स को अंतिम 2 ओवर में 18 रन का बचाव करना था. उसके कप्तान संजू सैमसन (Sanju Samson) 19वें ओवर में बल्लेबाज के अपने स्थान से हटने के बावजूद अंपायर नितिन पंडित द्वारा 3 नोबॉल दिए जाने से नाखुश दिखे. उन्होंने विरोध के लिए मजाकिया तरीका अपनाते हुए एक अवसर पर रिव्यू के लिए भी कहा. इससे वाइड और कमर की ऊंचाई की नोबॉल के लिए डीआरएस का सहारा लेने को लेकर फिर से चर्चा छिड़ गई.

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कोच विटोरी ने क्रिकइंफो से कहा, मुझे नहीं लगता कि कभी इस पर वास्तव में विचार किया गया. निश्चित तौर पर खिलाड़ियों को वाइड के लिए डीआरएस लेने की अनुमति मिलनी चाहिए. खिलाड़ियों को इस तरह के अहम मसलों पर फैसला करने की छूट होनी चाहिए. उन्होंने कहा कि आज थोड़ा अलग था, क्योंकि ऐसा लग रहा था कि केकेआर जीत जाएगा, लेकिन हमने कई बार देखा है कि गेंदबाजों के खिलाफ फैसले गए हैं. इसलिए खिलाड़ियों के पास ऐसी गलतियों को सुधारने का कोई तरीका होना चाहिए. गलतियां सुधारने के लिए ही डीआरएस लाया गया. खिलाड़ी गलती का सही अनुमान लगाते हैं.

sanju

संजू सैमसन ने वाइड बचाने के लिए रिव्यू तक लिया.

दिल्ली के खिलाफ भी हुआ था विवाद

राजस्थान रॉयल्स की टीम इससे पहले दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मैच के दौरान कमर की ऊंचाई की नोबॉल के विवाद में भी शामिल थी. दिल्ली की टीम को 223 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए अंतिम ओवर में 36 रन चाहिए थे. रोवमैन पॉवेल ने पहली 3 गेंदों पर छक्के लगाए. इनमें से तीसरी गेंद कमर की ऊंचाई पर की गई फुलटॉस थी. मैदानी अंपायरों ने उसे नोबॉल नहीं दिया और ना ही तीसरे अंपायर की मदद ली थी. इससे अजीबोगरीब स्थिति पैदा हो गई, क्योंकि दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत ने अपने बल्लेबाजों को वापस बुला दिया था और उसके सहायक कोच प्रवीण आमरे मैदान पर चले गए थे, जिसके कारण उन पर एक मैच का बैन लगा था.

गेंदबाजों के लिए कुछ नहीं होता

चेन्नई सुपर किंग्स के पूर्व गेंदबाज ताहिर ने कहा कि हां डीआरएस क्यों नहीं लिया जाए. मैच में गेंदबाजों के लिए कुछ खास नहीं होता है. जब बल्लेबाज आप पर मैदान के चारों तरफ शॉट लगा रहा हो तो आपके पास क्रीज के बाहर की तरफ र्यार्कर या लेग ब्रेक करने के अलावा कोई विकल्प नहीं होता है. यदि इसे वाइड दे दिया जाता है तो आप मुश्किल में पड़ जाते हो.

IPL 2022: आईपीएल में भारतीय गेंदबाजों का जलवा, स्पिनर्स ने स्पीड मास्टर्स को रोका, नंबर-1 की दौड़ रोचक

उन्होंने कहा कि यह करीबी मामला था. सैमसन इससे नाखुश था. यह वाइड हो भी सकती थी और नहीं भी हो सकती थी. मुझे नहीं लगता कि यह बड़ा मसला होना चाहिए. कोलकाता अच्छा खेला और उसने यह मैच जीता, लेकिन हां रिव्यू होना चाहिए.

Tags: IPL, IPL 2022, Kolkata Knight Riders, Rajasthan Royals, Sanju Samson

image Source

Enable Notifications OK No thanks