IPL 2022: शाहरुख खान ने एक और टीम खरीदी, वेस्टइंडीज और अमेरिका के बाद इस देश में धमाल मचाने को तैयार


दुबई. नाइट राइडर्स ग्रुप (Knight Riders Group) ने एक और टी20 लीग में अपनी टीम उतारने का फैसला किया है. ग्रुप के मालिक बॉलीवुड स्टार शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) हैं. आईपीएल में टीम कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के नाम से उतरती है. इसके अलावा वेस्टइंडीज में होने वाले कैरेबियन प्रीमियर लीग में त्रिनबागो नाइट राइडर्स के नाम से टीम हिस्सा लेती है. वहीं अमेरिका में होने वाले मेजर लीग क्रिकेट में फ्रेंचाइजी का नाम लाॅस एंजिलिस नाइट राइडर्स है. इस बीच में यूएई में टी20 लीग शुरू होने जा रही है. इसमें ग्रुप ने अबुधाबी नाइट राइडर्स नाम से टीम उतरने का फैसला किया है. ग्रुप में जूही चावला और उनके पति जय मेहता की भी हिस्सेदारी है.

नाइट राइडर्स की ओर से जारी विज्ञप्ति में शाहरुख खान ने कहा, कई सालों से हम वर्ल्ड लेवल पर नाइट राइडर्स ब्रांड का विस्तार कर रहे हैं और यूएई में टी20 क्रिकेट की संभावनाओं को करीब से देख रहे हैं. हम यूएई टी20 लीग का हिस्सा बनने को लेकर उत्साहित हैं, जो निश्चित रूप से सफल होगा. वहीं लीग के चेयरमैन खालिद अल जरूरी ने कहा कि टी20 क्रिकेट को विकसित करने को लेकर नाइट राइडर्स ग्रुप प्रतिबद्ध है. दुनियाभर की लीग में उसकी टीम उतर रही हैं. ऐसे में ग्रुप का हमारे साथ जुड़ना बेहद खास है.

दो लीग में जीत चुकी है टाइटल

नाइट राइडर्स की टीम आईपीएल में केकेआर के नाम से उतरी है. टीम यहां 2 बार लीग का खिताब जीत है. गौतम गंभीर की कप्तानी में टीम 2012 और 2014 में खिताब जीतने में सफल रही. इसके अलावा कैरेबियन प्रीमियर लीग में टीम का रिकॉर्ड और भी अच्छा है. टीम वहां 4 बार खिताब जीत चुकी है और लीग के इतिहास की सबसे सफल टीम भी है. टीम ने 2015, 2017, 2018 और 2020 में खिताब जीता है. वहीं अमेरिका की बात करें तो ग्रुप लॉस एंजिलिस में 10 हजार दर्शक क्षमता का स्टेडियम भी बनाने जा रहा है.

IPL 2022: कप्तान-फ्रेंचाइजी के बीच चल क्या रहा है? पहले संजू सैमसन और अब रवींद्र जडेजा…

हालांकि आईपीएल के 15वें सीजन में टीम उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर सकी है. श्रेयस अय्यर की कप्तानी में टीम ने अब तक 12 में से सिर्फ 5 ही मुकाबले जीते हैं. 7 में उसे हार मिली है. टीम अभी 10 अंक के साथ 7वें नंबर पर हैं. प्लेऑफ में पहुंचने के लिए उसे बचे दोनों मुकाबले जीतने होंगे. इसके अलावा उसे दूसरे टीमों के रिजल्ट पर भी निर्भर रहना होगा.

Tags: Caribbean premier league, IPL, IPL 2022, KKR, Kolkata Knight Riders, Shah rukh khan

image Source

Enable Notifications OK No thanks