IPL 2022: …तो क्या KKR में असुरक्षित थे कुलदीप यादव? DC के साथी खिलाड़ी ने कही बड़ी बात


नई दिल्ली. आईपीएल 2022 (IPL 2022) का दूसरा मैच दिल्ली कैपिटल्स और पांच बार की चैम्पियन मुंबई इंडियंस (DC vs MI) के बीच हुआ. दिल्ली ने इस मुकाबले को 10 गेंद रहते ही 4 विकेट से जीत लिया. दिल्ली ने एक वक्त 178 रन का पीछा करते हुए 104 रन पर 6 विकेट गंवा दिए थे. हालांकि, ललित यादव और अक्षर पटेल ने रिकॉर्ड पार्टनरशिप कर टीम को जीत दिला दी. इन दो खिलाड़ियों के अलावा दिल्ली की जीत में एक और खिलाड़ी चमका. यह थे कुलदीप यादव. इस भारतीय रिस्ट स्पिनर ने पिछली नाकामी को पीछे छोड़ते हुए मैच में 3 विकेट लेकर शानदार कमबैक किया.

आईपीएल 2022 (IPL 2022) के मेगा ऑक्शन से पहले कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) को केकेआर ने रीटेन नहीं किया. उन्हें नीलामी में दिल्ली कैपिटल्स ने खरीदा और पहले ही मैच में कप्तान ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने इस स्पिनर पर भरोसा जताते हुए प्लेइंग-XI में शामिल किया और कुलदीप भी 3 विकेट लेकर कप्तान के भरोसे पर खरे उतरे. जो गेंदबाज पिछले दो आईपीएल सीजन से संघर्ष कर रहा था, आखिर टीम बदलते ही कैसे सफल हो गया. दिल्ली कैपिटल्स में कुलदीप के साथी गेंदबाज अक्षर पटेल ने इसकी वजह बताई.

KKR में कुलदीप की जगह सुरक्षित नहीं थी: अक्षर
अक्षर पटेल ने कहा, “दिल्ली कैपिटल्स में कुलदीप सुरक्षित महसूस करते हैं. उन्हें लगता है कि वो ज्यादा से ज्यादा मैच में टीम के प्लेइंग-XI का हिस्सा होंगे, जो पिछले दो आईपीएल सीजन में उनके साथ नहीं हुआ. बाएं हाथ के स्पिनर ने आगे कहा, “यह मानसिकता से जुड़ा मामला है. वो बीते कुछ सीजन से आईपीएल में संघर्ष कर रहे थे. क्योंकि केकेआर में उनकी जगह सुरक्षित नहीं थी. इंडिया टुडे के हवाले से अक्षर ने कहा कि उन्हें (कुलदीप) को यह यकीन नहीं था कि वो टीम के सभी मैच में खेलेंगे. लेकिन दिल्ली कैपिटल्स में आने के बाद उन्हें लगता है कि उन्हें पूरे मौके मिलेंगे. अगर आप जानते हैं कि आपकी जगह सुरक्षित है, और यह नहीं कि आपको दो मैचों में प्रदर्शन करना है, वर्ना आपको टीम से बाहर कर दिया जाएगा, तो आप अपना सर्वश्रेष्ठ दे सकते हैं.”

कुलदीप का कोच पोंटिंग बढ़ा रहे हौसला
अक्षर ने कहा कि दिल्ली कैपिटल्स में कुलदीप को हर तरह का सपोर्ट मिल रहा है. नेट्स पर टीम के हेड कोच कुलदीप की लगातार हौसला अफजाई करते हैं.

IPL 2022: उमेश यादव ने बनाया शानदार रिकॉर्ड तो केकेआर ने किया ट्वीट- यहां जलवा है भाई का, जानें पूरा मामला

क्या आप जानते हैं टेस्ट मैच का Lowest Score? जब एक टीम 30 रन भी नहीं बना पाई, 28 मार्च को बना था यह रिकॉर्ड

कुलदीप आईपीएल 2021 में एक भी मैच नहीं खेले थे
बता दें कि आईपीएल 2021 में कुलदीप यादव कोलकाता नाइट राइडर्स के साथ थे. लेकिन उन्हें एक भी मैच में खेलने का मौका नहीं मिला. बाद में चोटिल होने की वजह से वो आईपीएल 2021 से बाहर हो गए थे. वहीं, आईपीएल 2020 में वो सिर्फ पांच मैच में ही उतरे. उनकी जगह केकेआर ने वरुण चक्रवर्ती को तरजीह दी.

Tags: Axar patel, Delhi Capitals, IPL, IPL 2022, Kuldeep Yadav

image Source

Enable Notifications OK No thanks