IPL 2022: उमेश यादव KKR में वापसी से खुश, सीजन शुरू होने से पहले यूं जताया फ्रेंचाइजी का आभार


नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज उमेश यादव कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) में वापस आने के बाद बेहद खुश थे. आईपीएल 2022 की नीलामी में उन्हें तीसरी बार उनके ब्रेस प्राइज पर खरीदा गया. उमेश अब कहीं अधिक अनुभवी गेंदबाज हैं. वह लंबे समय से अंतरराष्ट्रीय स्तर पर टीम इंडिया का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं. इस 34 वर्षीय खिलाड़ी ने 121 आईपीएल मैच खेले हैं जिनमें 30.1 की औसत से 8.51 की इकोनॉमी से 119 विकेट झटके.

उमेश यादव का सर्वश्रेष्ठ आईपीएल सीजन 2018 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) के लिए रहा. उस समय वह सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले पांच खिलाड़ियों में शामिल थे. वह नई बॉल से काफी कारगर साबित होते हैं, क्योंकि उनमें बेहतरीन आउट स्विंगर करने की क्षमता है. इसके बावजूद उन्हें बीते दो सत्र में ज्यादा मैच खेलने का मौका नहीं मिला. केकेआर को उम्मीद है कि आईपीएल 2022 उमेश यादव के लिए अच्छा सत्र साबित हो सकता है.

उमेश यादव ने नीलामी के अंतिम चरण में उन पर भरोसा करने के लिए फ्रेंचाइजी का आभार व्यक्त किया. इसके अलावा उन्होंने केकेआर के साथ अपने अच्छे संबंधों पर बात की. वह 2014 से 2017 तक इस टीम का हिस्सा रहे थे. उमेश फ्रेंचाइजी में वापस आने के बाद काफी उत्साहित दिखे और 2014 में जीते गए खिताब की यादों को ताजा किया. उन्हें उम्मीद है कि केकेआर के नए कप्तान (Shreyas Iyer) इस साल टीम को चैंपियन बनाएंगे.

यह भी पढ़ें

CSK के नए कप्तान रवींद्र जडेजा पर बोले राजकुमार शर्मा, ‘कभी-कभी एक अच्छा क्रिकेटर बेहतर कैप्टन नहीं होता’

IPL 2022: रवींद्र जडेजा को अचानक कप्तानी मिलने पर केविन पीटरसन हैरान, कहा-अभी कई फैसले लेने हैं

‘केकेआर का शुक्रगुजार हूं’
मीडिया से बात करते हुए उमेश यादव ने कहा, ‘आईपीएल ऑक्शन में जब मेरा पहली बार नाम आया तो मैं अनसोल्ड रहा. इसके बाद जब दूसरी आया तब भी मुझे किसी ने नहीं खरीदा. वहीं, जब तीसरी बार मेरा नाम लिया गया तो केकेआर ने मुझे खरीदा. मैं केकेआर का शुक्रगुजार हूं जिन्होंने मेरे पर विश्वास दिखाया. मैं 2014 से लेकर 2017 तक टीम के लिए खेला और अपने अच्छे संबंध बनाए रखा. मैं केकेआर में फिर वापस आकर बहुत खुश और उत्साहित हूं, हमारे पास एक मजबूत टीम है, मैं 2014 में इस टीम का हिस्सा था, जब केकेआर ने खिताब जीता था.’

Tags: Cricket news, IPL, IPL 2022, KKR, Kolkata Knight Riders, Umesh yadav

image Source

Enable Notifications OK No thanks