IPL 2022: वीरेंद्र सहवाग ने कोहली पर उठाए सवाल, कहा- एक सीजन में इतनी गलती, यह पूरे करियर पर भारी


नई दिल्ली. भारत के पूर्व धुरंधर बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग का मानना है कि विराट कोहली (Virat Kohli) अपने चिर-परिचित रंग में नहीं हैं, जिसके लिए उन्हें जाना जाता है. एक आईपीएल सीजन में उन्होंने इतनी गलतियां की, जितनी 14 वर्ष के इंटरनेशनल करियर में नहीं की. लगभग 3 साल से शतक नहीं बना सके विराट कोहली अपने सबसे खराब दौर से जूझ रहे हैं. उन्होंने आईपीएल में 16 मैचों में 22.73 की औसत से 341 रन बनाए, जिसमें 2 अर्धशतक शामिल थे. इसी के साथ उनके आईपीएल 2022 (IPL 2022) का अभियान भी खत्म हो गया. क्वालिफायर-2 में राजस्थान रॉयल्स ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 7 विकेट से हराया.

वीरेंद्र सहवाग ने क्रिकबज से बात करते हुए कहा, ‘यह वह विराट कोहली नहीं है, जिसे हम जानते हैं. इस सीजन में दूसरा ही विराट खेल रहा है. वरना एक सीजन में इतनी गलतियां की, जितनी उसने अपने पूरे करियर में नहीं की.’ उन्होंने हालांकि यह भी कहा कि भारत का यह नंबर-1 बल्लेबाज अलग-अलग रणनीति अपनाने के चक्कर में आउट हुआ. उन्होंने कहा कि जब रन नहीं बनते तो ऐसा होता है. आप रन बनाने के कई तरीके तलाशने लगते हो और उस चक्कर में विकेट गंवा देते हो. इस सीजन में कोहली के साथ भी ऐसा ही हुआ.

प्रसिद्ध कृष्णा की गेंद पर हुए आउट

दूसरे क्वालिफायर में विराट कोहली तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा की ऑफ स्टंप से बाहर जाती गेंद पर बल्ला अड़ाकर विकेट के पीछे कैच दे बैठे. वीरेंद्र सहवाग ने कहा कि जब आपका फॉर्म खराब होता है, तो आप हर गेंद को छेड़ने की कोशिश करते हैं. बल्लेबाज को लगता है कि गेंद को पीटकर आत्मविश्वास लौट आएगा. उन्होंने कहा कि विराट ने ट्रेंट बोल्ट के पहले ओवर में कई गेंद छोड़ी, लेकिन फॉर्म खराब होने पर ऐसा होता है. आप ऑफ स्टंप से बाहर जाती गेंदों को भी नहीं छोड़ते. ऐसे में किस्मत खराब हो, तो पीछे लपके जाने की पूरी आशंका रहती है.

IPL Final 2022: जोस बटलर का विस्फोटक प्रदर्शन, सिर्फ चौके और छक्के से 600 रन तक पहुंचे

IPL Final 2022: संजू सैमसन 13 साल के थे, जब राजस्थान ने जीता था आईपीएल का खिताब, खेल रहे थे फाइनल

सहवाग ने कहा कि विराट कोहली ने अपने लाखों फैंस को निराश किया, जो अपने सितारों से बड़े मंच पर बेहतरीन प्रदर्शन की उम्मीद करते हैं. उन्होंने कहा कि उसने सभी को निराश किया. हम अपेक्षा करते हैं कि बड़े मैच में बड़ा खिलाड़ी चलेगा. मालूम हो कि नाॅकआउट के दोनों मैच में कोहली बड़ी पारी नहीं खेल सके. वे अब तक टी20 लीग का खिताब नहीं जीत सके हैं.

Tags: IPL, IPL 2022, Rajasthan Royals, Royal Challengers Bangalore, Virat Kohli, Virender sehwag

image Source

Enable Notifications OK No thanks