IPL 2022: वेस्टइंडीज का क्रिकेटर 6 दिन में बना जीरो से हीरो, एक ओवर में झटके 3 विकेट, मुंबई को दी मात


पुणे. ओडियन स्मिथ (Odean Smith) के लिए आईपीएल 2022 काफी उतार-चढ़ाव भरा रहा है. गुजरात टाइटंस के खिलाफ अंतिम 2 गेंद पर 2 छक्के खाने के बाद इस तेज गेंदबाज पर उंगली उठ रही थी. लेकिन टूर्नामेंट के (IPL 2022) एक मुकाबले में मुंबई इंडियंस के खिलाफ उन्हें फिर 20वां ओवर फेंकने को मिला. इस बार उन्होंने शानदार गेंदबाजी की और 3 विकेट झटके. यह दोनों मैच 6 दिन के अंतर पर हुए. इस कारण पंजाब किंग्स की टीम यह मैच 12 रन से जीतने में सफल रही. पंजाब ने मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट पर 198 रन बनाए थे. जवाब में मुंबई की टीम 9 विकेट पर 186 रन ही बना सकी. पंजाब की यह 5 मैचों में तीसरी जीत है. टीम टेबल में तीसरे नंबर पर आ गई है.

मुंबई इंडियंस को अंतिम ओवर में जीत के लिए 22 रन बनाने थे और उसके 4 विकेट शेष थे. पहली गेंद पर जयदेव उनादकट ने मिडविकेट पर शानदार छक्का जड़ा. इसके बाद ओडियन स्मिथ थोड़ा दबाव में दिखे. दूसरी गेंद पर 2 रन बना. तीसरी गेंद पर उन्होंने उनादकट को आउट कर अपना बदला ले लिया. अब 3 गेंद पर 14 रन बनाने थे. उन्होंने अगली गेंद वाइड डाल दी.

बुमराह ओर मिल्स को भी किया आउट

ओडियन स्मिथ ने चौथी गेंद पर जसप्रीत बुमराह को और अंतिम गेंद पर टाइमल मिल्स को आउट किया. उन्होंने 3 ओवर में 30 रन देकर 4 विकेट झटके. हालांकि उनकी गेंद पर 3 छक्का भी लगा. उन्होंने डेवाल्ड ब्रेविस का भी बड़ा विकेट झटका. उन्होंने 25 गेंद पर 49 रन की विस्फोटक पारी खेली थी. इस कारण मुंबई ने मैच में वापसी भी कर ली थी. ब्रेविस ने लेग स्पिनर राहुल चाहर के एक ओवर में लगातार 4 छक्के और एक चौका लगाया था. उन्होंने ओवर में 23 रन बटोरे थे.

IPL 2022: कुलदीप सेन का एक्शन सुधारने में कोच ने लगा दिए 4 साल, पिता से मार तक खानी पड़ी

इससे पहले गुजरात टाइंटस को पंजाब के खिलाफ एक मैच में अंतिम ओवर में 19 रन बनाने थे. पहली गेंद वाइड रही थी. फिर पहली गेंद पर पंड्या रन आउट हो गए. दूसरी गेंद पर एक रन बना. तीसरी गेंद पर मिलर ने चौका लगाया और चौथी गेंद पर एक रन लिया. अब गुजरात को 2 गेंद पर 12 रन बनाने थे. राहुल तेवतिया ने लगातार 2 छक्के लगाकर गुजरात को रोमांचक जीत दिलाई थी.

Tags: IPL, IPL 2022, Mayank agarwal, Mumbai indians, Odean Smith, Punjab Kings

image Source

Enable Notifications OK No thanks