IPL 2022: युजवेंद्र चहल यह एक गलती कभी नहीं भूल सकेंगे, लेकिन अपने प्रदर्शन पर जताई खुशी


नई दिल्ली. युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) ने आईपीएल 2022 में शानदार प्रदर्शन किया. इस लेग स्पिनर ने सबसे अधिक 27 विकेट लिए और पर्पल कैप पर कब्जा किया. हालांकि उनकी टीम राजस्थान राॅयल्स फाइनल में गुजरात टाइटंस से हार गई. टीम 14 सीजन के बाद फाइनल में पहुंची थी, लेकिन खिताब नहीं जीत सकी. फाइनल में राजस्थान के बल्लेबाज अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके. टीम ने पहले खेलते हुए 9 विकेट पर 130 रन बनाए थे. जवाब में गुजरात ने लक्ष्य को 18.1 ओवर में 3 विकेट पर हासिल कर लिया. यह हार्दिक पंड्या की अगुआई वाली गुजरात टीम का डेब्यू सीजन था और उसने खिताब जीतकर इतिहास रच दिया.

युजवेंद्र चहल ने मैच के दौरान मैदान पर एक बड़ी गलती की. गुजरात टाइटंस की पारी के पहले ओवर की चौथी गेंद पर उन्होंने शुभमन गिल का आसान सा कैच छोड़ा. वे उस समय शून्य पर थे. अंत में वे 45 रन बनाकर नाबाद रहे. ट्रेंट बोल्ट की गेंद को गिल ने खेलने की कोशिश की. लेकिन गेंद बल्ले से लगकर फॉरवर्ड स्क्वायर लेग पर खड़े चहल के हाथों में चली गई, लेकिन वे इसे पकड़ नहीं सके. मैच के बाद टीम के डायरेक्टर कुमार संगकारा ने भी कहा कि गिल का कैच हमें महंगा पड़ा. गिल ने 43 गेंद पर 45 रन बनाए. यह मैच में किसी भी बल्लेबाज की सबसे बड़ी पारी थी.

बतौर स्पिनर बेस्ट प्रदर्शन

चहल ने 17 मैच में 20 की औसत से 27 विकेट लिए. 40 रन देकर 5 विकेट उनका बेस्ट प्रदर्शन रहा. इस दौरान उन्होंने हैट्रिक भी ली. इकोनॉमी 7.75 की रही. यह किसी स्पिन गेंदबाज का आईपीएल का बेस्ट प्रदर्शन है. इससे पहले 2019 में इमरान ताहिर ने 26 विकेट लिए थे और पर्पल कैप जीता था. टी20 लीग के इतिहास में सिर्फ तीसरी बार किसी स्पिनर्स को पर्पल कैप मिला. 2010 में बाएं हाथ के स्पिनर प्रज्ञान ओझा ने भी सबसे अधिक 21 विकेट लिए थे.

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच इस साल टी20 की 2 सीरीज, पुरुष और महिला दोनों टीमें भिड़ेंगी

IPL 2022: हार्दिक पंड्या में दिखी धोनी की झलक, कहा- परिवार को पता है मेरी मेहनत के बारे में

फाइनल में हार के बाद चहल ने सोशल मीडिया पर लिखा, टीम की ओर से यह मेरा खूबसूरत सफर रहा. यहां हमने एक साथ कड़ी मेहतन की. मैंने इस सीजन में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया. मैं बेहद खुश हूं, क्योंकि इस सीजन में एक टीम के रूप में हमने बहुत कुछ हासिल किया. मालूम हो कि श्रीलंका के वानिंदु हसारंगा 26 विकेट के साथ दूसरे नंबर पर रहे. वहीं जोस बटलर ने 863 रन के साथ ऑरेंज कैप पर कब्जा किया.

Tags: Gujarat Titans, IPL, IPL 2022, Rajasthan Royals, Shubman gill, Yuzvendra Chahal

image Source

Enable Notifications OK No thanks