IPL 2022: मुंबई इंडियंस को एक फैसला कहीं पड़ ना जाए भारी, 6 करोड़ के खिलाड़ी ने बढ़ाया सिरदर्द


नई दिल्ली. आईपीएल 2022 (IPL 2022) के लिए 2 दिन बाद मेगा ऑक्शन होना है. हालांकि, उससे पहले 10 टीमों ने 33 खिलाड़ियों को रिटेन किया है. 5 बार की चैम्पियन मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने भी 4 खिलाड़ियों को अपने साथ बनाए रखना है. इसमें कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के अलावा वेस्टइंडीज के दिग्गज ऑलराउंडर कायरान पोलार्ड (Kieron Pollard) भी शामिल हैं. उन्हें मुंबई इंडियंस ने मेगा ऑक्शन से पहले 6 करोड़ रुपए में रिटेन किया है. लेकिन पोलार्ड की फिटनेस सवालों के घेरे में हैं. वो भारत के खिलाफ अहमदाबाद में हुए दूसरा वनडे नहीं खेले.

यह कोई पहला मौका नहीं है, जब पोलार्ड चोटिल होने के कारण अहम मुकाबले में नहीं उतरे. पिछले साल दिसंबर में वेस्टइंडीज के पाकिस्तान दौरे पर भी नहीं गए थे. उससे पहले, टी20 विश्व कप में भी वो चोट से परेशान थे और बांग्लादेश के खिलाफ बीच मैच से हट गए थे.

ऐसे में सवाल उठ रहा है कि क्या कायरान पोलार्ड (Kieron Pollard) को रिटेन करके मुंबई इंडियंस ने बड़ी गलती तो नहीं कर दी. क्योंकि हाल के महीनों में पोलार्ड लगातार चोटिल हो रहे हैं. ऐसे में यह मुंबई इंडियंस के लिए परेशानी बढ़ाने वाली बात है. भारत दौरे पर आने से पहले पोलार्ड ने इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में टीम की कप्तानी की. लेकिन, इस सीरीज से पहले भी वो अपनी चोट से उबरने के लिए त्रिनिदाद में रिहैबिलिटेशन से गुजरे थे. मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने पोलार्ड को 6 करोड़ रुपए में रिटेन किया था. वो बीते कई सालों से टीम के साथ हैं और टीम के लिए एक ऑलराउंडर की भूमिका निभाते हैं और टीम की सफलता में उनका बड़ा योगदान रहा है.

पोलार्ड ने सबसे अधिक टी20 खेले हैं
34 साल के पोलार्ड ने सबसे अधिक 578 टी20 खेले हैं. इसमें उन्होंने 11 हजार से अधिक रन और 304 विकेट हासिल किए हैं. यानी वो इस फॉर्मेट के सबसे अनुभवी खिलाड़ी हैं. मुंबई इंडियंस को हाल के सालों में मिली सफलता में पोलार्ड की भूमिका अहम रही है. वो गेंद के साथ-साथ बल्ले से भी धमाल मचाते हैं. ऐसे में अगर आईपीएल 2022 के दौरान वो दोबारा चोटिल होते हैं या उनकी फिटनेस जवाब दे देती है तो फिर मुंबई इंडियंस की उम्मीदों को झटका लग सकता है. क्योंकि टीम पहले ही हार्दिक पंड्या के रूप में एक ऑलराउंडर को छोड़ चुकी है.

IPL 2022: 855 करोड़ लुटाने के बाद भी नहीं मिला आईपीएल का खिताब, अब कप्तान ही बदल डाला

यह भी पढ़ें: IPL 2022: विराट कोहली की सैलरी में 125 गुना की बढ़ोतरी, धोनी और रोहित रह गए काफी पीछे

पोलार्ड ने आईपीएल 2021 में एक फिफ्टी जड़ी थी
पिछले साल मुंबई इंडियंस अपना खिताब बचाने में असफल रही थी. इसकी एक वजह पोलार्ड का प्रदर्शन भी था. पोलार्ड ने आईपीएल 2021 के 14 मैच में सिर्फ 13 ओवर गेंदबाजी की थी और 5 विकेट हासिल किए थे. वहीं, बल्ले से भी पोलार्ड कुछ खास नहीं कर पाए थे. उन्होंने 14 मैच में सिर्फ एक फिफ्टी लगाई थी.

Tags: IPL, Kieron Pollard, Mumbai indians, Rohit sharma

image Source

Enable Notifications OK No thanks