IPL Auction 2022: आवेश खान ने बेस प्राइस की 50 गुना कीमत पाकर रचा इतिहास, कृष्णप्पा गौतम का रिकॉर्ड तोड़ा


स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली
Published by: रोहित राज
Updated Sat, 12 Feb 2022 09:45 PM IST

सार

आईपीएल के 15वें सीजन से पहले बेंगलुरु में 12 फरवरी (शनिवार) को नीलामी की शुरुआत हुई। नीलामी के पहले दिन दिल्ली कैपिटल्स के पूर्व तेज गेंदबाज आवेश खान ने इतिहास रच दिया। वे आईपीएल नीलामी में सबसे ज्यादा कीमत पाने वाले अनकैप्ड खिलाड़ी बन गए।

आवेश खान

आवेश खान
– फोटो : सोशल मीडिया

ख़बर सुनें

विस्तार

आईपीएल के 15वें सीजन से पहले बेंगलुरु में 12 फरवरी (शनिवार) को नीलामी की शुरुआत हुई। नीलामी के पहले दिन दिल्ली कैपिटल्स के पूर्व तेज गेंदबाज आवेश खान ने इतिहास रच दिया। वे आईपीएल नीलामी में सबसे ज्यादा कीमत पाने वाले अनकैप्ड खिलाड़ी बन गए। उन्हें लखनऊ सुपर जाएंट्स ने 10 करोड़ रुपये में खरीदा। आवेश का बेस प्राइस 20 लाख रुपये था। इस तरह उन्हें 50 गुना ज्यादा कीमत मिली।

आवेश से पहले सबसे महंगे अनकैप्ड खिलाड़ी कृष्णप्पा गौतम थे। गौतम को पिछले साल नीलामी में चेन्नई सुपरकिंग्स ने 9.25 करोड़ रुपये में खरीदा था। तब वे क्रुणाल पंड्या को पछाड़कर सबसे महंगे अनकैप्ड खिलाड़ी बने थे। गौतम को चेन्नई ने खरीदा तो जरूर था, लेकिन उन्हें एक भी मैच में खेलने का मौका नहीं मिला था।

आवेश खान के आईपीएल करियर को देखें तो वे रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और दिल्ली कैपिटल्स की टीम के सदस्य रह चुके हैं। आवेश ने 25 मैचों में 29  विकेट लिए हैं। इस दौरान उनका इकॉनमी रेट 8.23 का रहा है। वे दिल्ली के लिए शानदार प्रदर्शन कर चर्चा में आए और फिर टीम इंडिया में शामिल हुए। हालांकि, उन्हें अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में खेलने का अब तक मौका नहीं मिला है।

पहले दिन 44 अनकैप्ड खिलाड़ियों पर बोली लगी। इनमें आठ खिलाड़ियों को खरीदार नहीं मिले। आवेश खान 10 करोड़ के साथ सबसे महंगे अनकैप्ड खिलाड़ी रहे। शाहरुख खान को नौ करोड़ रुपये में पंजाब किंग्स ने अपनी टीम के साथ बरकार रखा। शाहरुख पिछले साल भी पंजाब की ओर से खेले थे। राहुल त्रिपाठी को 8.50 करोड़ रुपये में सनराइजर्स हैदराबाद ने खरीदा।



Source link

Enable Notifications OK No thanks