IPL Auction 2022: आईपीएल नीलामी से पहले पंजाब किंग्स को बड़ा झटका, वसीम जाफर ने बल्लेबाजी कोच पद से दिया इस्तीफा


स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली
Published by: रोहित राज
Updated Thu, 10 Feb 2022 11:56 PM IST

सार

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के लिए होने वाली नीलामी से पहले पंजाब किंग्स को बड़ा झटका लगा है। टीम के बल्लेबाजी कोच वसीम जाफर ने नीलामी से दो दिन पहले अपने पद से इस्तीफा दे दिया।

वसीम जाफर

वसीम जाफर
– फोटो : सोशल मीडिया

ख़बर सुनें

विस्तार

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के लिए होने वाली नीलामी से पहले पंजाब किंग्स को बड़ा झटका लगा है। टीम के बल्लेबाजी कोच वसीम जाफर ने नीलामी से दो दिन पहले अपने पद से इस्तीफा दे दिया। उन्होंने ट्विटर पर गुरुवार (10 फरवरी) को पद से हटने की घोषणा की। जाफर ने 2019 में पंजाब किंग्स के साथ करार किया था। मुख्य कोच अनिल कुंबले के नेतृत्व में वे टीम के बल्लेबाजों की मदद कर रहे थे।

जाफर 2019 में 150 रणजी मैच खेलने वाले पहले खिलाड़ी बने थे। इसके बाद वे पंजाब की टीम से जुड़े थे। पंजाब किंग्स को अब आईपीएल के 15वें सीजन से पहले अब एक नए बल्लेबाजी कोच की तलाश करनी होगी। गेंदबाजी कोच के रूप में ऑस्ट्रेलिया के डेमियन राइट और फील्डिंग कोच के रूप में दक्षिण अफ्रीका के जोंटी रोड्स टीम के साथ जुड़े हुए हैं।

वसीम जाफर खुद इंडियन प्रीमियर लीग का हिस्सा रहे हैं। आईपीएल 2008 में लीग के पहले सीजन में वे रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) की टीम के सदस्य थे। वसीम ने तब छह मैचों में 19.16 की औसत से सिर्फ 115 रन बनाए थे। उन्होंने अपने पद से इस्तीफा देते हुए एक मजेदार पोस्ट शेयर किया। उन्होंने रणबीर कपूर की फिल्म ‘ऐ दिल है मुश्किल’ फिल्म के गाने ‘अच्छा चलता हूं…’ की तस्वीर पोस्ट की।

जाफर ने लिखा, “अलविदा और धन्यवाद पंजाब किंग्स, यह एक खुशी की बात है। अनिल कुंबले और टीम को आईपीएल 2022 के लिए शुभकामनाएं।” पंजाब किंग्स ने केवल मयंक अग्रवाल को 12 करोड़ और अनकैप्ड गेंदबाज अर्शदीप सिंह को चार करोड़ रुपये में रिटेन किया। फ्रेंचाइजी 72 करोड़ रुपये के सबसे अधिक पर्स के साथ आईपीएल 2022 नीलामी में उतरेगी।

ऐसा कहा जाता है कि फ्रेंचाइजी आईपीएल 2022 के लिए केएल राहुल को कप्तान के रूप में बनाए रखना चाहती थी, लेकिन दाएं हाथ के बल्लेबाज ने टीम से अलग होने का फैसला किया। वे राहुल को लखनऊ सुपर जाएंट्स ने अपना कप्तान बनाया है। उन्हें टीम ने 17 करोड़ रुपये में अपने साथ जोड़ा है। आईपीएल की नीलामी 12 और 13 फरवरी को बेंगलुरु में होनी है।



Source link

Enable Notifications OK No thanks