IPL Auction: आर अश्विन ने अंडर-19 खिलाड़ी को लेकर की बड़ी भविष्यवाणी, कहा- खरीदने लेकर मचेगी मारामारी


नई दिल्ली. अंडर-19 विश्व कप (Under 19 World cup) में भारत का अब तक प्रदर्शन शानदार रहा है. कोरोना भी भारतीय टीम की जीत के सिलसिले को रोक नहीं पाया. टीम जीत का चौका लगाने के साथ ही सेमीफाइनल में पहुंची है. अंडर-19 विश्व कप हमेशा से ऐसा मंच रहा है, जहां गेंद और बल्ले से धमाल मचाने के बाद युवा खिलाड़ियों ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में भी अपना परचम बुलंद किया है. मौजूदा दौर के दो बड़े बल्लेबाज विराट कोहली (Virat kohli) और बाबर आजम (Babar Azam) इसका सबूत है. दोनों अंडर-19 वर्ल्ड कप में धूम मचाने के बाद अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में भी अपनी धाक जमा चुके हैं.

बीते कुछ सालों में, इस टूर्नामेंट ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की टीमों को अपने लिए सर्वश्रेष्ठ उभरते खिलाड़ियों को तलाशने का एक मौका भी दिया है. इस बार भी अंडर-19 वर्ल्ड कप के फौरन बाद आईपीएल 2022 का मेगा ऑक्शन होना है. ऐसे में कई भारतीय खिलाड़िय़ों पर टीमों की नजर होगी. इसमें से एक का नाम भारतीय ऑफ स्पिनर आर अश्विन ने बताया है.

आर अश्विन के मुताबिक, आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन में भारतीय अंडर-19 टीम के तेज गेंदबाज राजवर्धन हंगरगेकर पर सभी फ्रेंचाइजियों की नजर होगी. उन्होंने भारतीय तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा से राजवर्धन की बॉलिंग की तुलना की. उन्होंने दावा किया कि गेंदबाजी के साथ-साथ निचले क्रम में जोरदार शॉट्स लगाने की काबिलियत के चलते राजवर्धन को लेकर टीमों के बीच बीडिंग वॉर देखने को मिल सकता है.

राजवर्धन शानदार इनस्विंग फेंकते हैं: अश्विन
अश्विन ने अपने यू ट्यूब चैनल पर कहा, “यह खिलाड़ी आईपीएल ऑक्शन के दौरान जरूर खरीदा जाएगा. मैं यह तो नहीं बता सकता कि कौन सी फ्रेंचाइजी खरीदेगी. लेकिन यह तय है वो जरूर खरीदा जाएगा और इस खिलाड़ी का नाम है राजवर्धन हंगरगेकर. वो दाएं हाथ के तेज गेंदबाज हैं, जो बहुत सही इनस्विंगर फेंकते हैं. मौजूदा दौर के भारतीय तेज गेंदबाजों में सिर्फ ईशांत शर्मा इकलौते ऐसे गेंदबाज हैं, जिनके पास यह कला है.

‘पावर हिटर भी हैं राजवर्धन’

उन्होंने आगे कहा, “आमतौर पर इनस्विंग गेंद बल्लेबाज को बांध देती है और उसे हाथ खोलने का मौका नहीं मिलता. टी20 फॉर्मेट में यह सबसे जरूरी है. वहीं, राजवर्धन निचले क्रम में आकर बड़े शॉट्स भी लगाते हैं. उनके शॉट्स में काफी ताकत होती है. इसी वजह से मुझे लग रहा है कि भारतीय अंडर-19 टीम के इस खिलाड़ी को खरीदने के लिए आईपीएल ऑक्शन में कई टीमें रुचि दिखाएंगी और उनके नाम पर बीडिंग वॉर जरूर होगा.”

BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली रणजी ट्रॉफी आयोजन के मुद्दे पर फिर से फ्लॉप क्यों दिखे?

क्रेडिट कार्ड बेचने से U19 World Cup तक, किसी सपने के सच होने जैसी है इस क्रिकेटर की कहानी

वर्ल्ड कप में 3.25 के इकोनॉमी से रन दिए
वेस्टइंडीज में चल रहे वर्ल्ड कप में राजवर्धन ने 4 मैच में 3.25 की शानदार इकोनॉमी रेट से 5 विकेट झटके हैं. वहीं, बल्ले से वो दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले मैच में जरूर फेल रहे. वो खाता भी नहीं खोल पाए थे. लेकिन आयरलैंड के खिलाफ मुकाबले में उन्होंने 17 गेंद में ताबड़तोड़ 39 रन ठोके थे.

Tags: IPL, R ashwin, Under 19 World Cup

image Source

Enable Notifications OK No thanks