IPL Auction: छोटी बहन जर्मनी की नेशनल टीम में, पिता की जूतों की दुकान, खिलाड़ी अब आईपीएल में उतरेगा


बेंगलुरु. आईपीएल 2022 का ऑक्शन (IPL 2022 Auction) भले ही खत्म हो गया है. लेकिन पहली बार टी20 लीग में उतरने वाले खिलाड़ियों के लिए खुशी का सिलसिला अभी शुरू हुआ है. इसमें एक नाम है अभिनव मनोहर (Abhinav Manohar) का. 27 साल के इस खिलाड़ी को 5 साल पहले ट्रायल के दौरान अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाने के कारण मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) में मौका नहीं मिल सका था. छोटी बहन शरण्या सदरंगनी (Sharanya Sadarangani) इंटरनेशनल क्रिकेटर हैं और जर्मनी से खेलती हैं. पिता की जूतों की दुकान है. ऐसे में मनोहर मेहनत करने में जुटे रहे और अब उनके आईपीएल खेलने का सपना भी सच हो गया है. हार्दिक पंड्या (Hardi Pandya) की कप्तानी वाली गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) ने उन्हें 2.6 करोड़ रुपए में खरीदा है. उनका बेस प्राइज सिर्फ 20 लाख रुपए था. मालूम हो कि टी20 लीग के मौजूदा सीजन से 10 टीमें उतरेंगी. ऑक्शन में 200 से अधिक खिलाड़ियों को खरीदा गया.

क्रिकइंफो से बात करते हुए अभिनव मनोहर ने कहा, ‘ऑक्शन के कारण मुझे नींद नहीं आ रही थी. पिछले एक हफ्ते से रात में मैं मुश्किल से 3 से 4 घंटे ही सो पा रहा था. उत्साह और घबराहट के कारण ऐसा था. बस यही मेरे दिमाग में चल रहा था.’ हालांकि 3 महीने पहले तक अभिनव यहां तक आने की सोच भी नहीं सकते थे, क्योंकि कर्नाटक की टीम में भी उनका जगह पक्की नहीं थी. लेकिन करुण नायर अच्छे फॉर्म में नहीं थे. इसके अलावा देवदत्त पडिक्कल, मयंक अग्रवाल और केएल राहुल (KL Rahul) मुश्ताक अली ट्राॅफी के लिए उपलब्ध नहीं थे.

150 के स्ट्राइक रेट से 162 रन बनाए

अनिभव मनोहर ने टी20 मुश्ताक अली ट्रॉफी के मौजूदा सीजन में बल्ले से कमाल का प्रदर्शन किया. उन्होंने 4 पारियों में 54 की औसत से 162 रन बनाए. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 150 का था. 11 चौके और 11 छक्के लगाए. सौराष्ट्र के खिलाफ एक मुकाबले में टीम ने 34 रन 3 विकेट गंवा दिए थे. तब अभिनव ने 49 गेंद पर नाबाद 70 रन बनाकर टीम को रोमांचक जीत दिलाई थी. 2 चौका और 6 छक्का लगाया.

यह भी पढ़ें: IPL 2022 Auction: हार्दिक पंड्या जैसा भारत में कोई नहीं, इसलिए विदेशी पर लगाया दांव, MI का बड़ा खुलासा

यह भी पढ़ें: IPL 2022 Auction: 5 खिलाड़ियों ने आईपीएल ऑक्शन में रचा इतिहास, सैलरी में 5000 फीसदी तक का इजाफा, 3 भारतीय भी

अभिनव के बचपन के कोच इरफान सैत और उनके पिता दोनों की बेंगलुरु में आस-पास दुकान थी. अभिनव के पिता जूतों की जबकि सैत की कपड़ों की दुकान थी. इसके बाद उनकी कोचिंग का सिलसिला शुरू हुआ और आज मनोहर इस मुकाम पर खड़े हैं. अभिनव मनोहर के पास सिर्फ 2 लिस्ट ए और 4 टी20 मैच का अनुभव है. उन्होंने लिस्ट-ए के 2 मैच में सिर्फ 34 रन बनाए हैं. ऐसे में उनके पास आईपीएल के माध्यम से खुद को साबित करने का अच्छा मौका है.

Tags: Gujarat Titans, Hardik Pandya, Indian Premier Leauge, IPL, IPL Auction

image Source

Enable Notifications OK No thanks