IRDA ने ग्राहकों को दी चेतावनी- हमारे साथ रजिस्टर्ड नहीं है ये कंपनी, अपने रिस्क पर ही डील करें लोग


नई दिल्ली. बीमा नियामक इरडा (Insurance Regulatory and Development Authority of India) ने हेल्थ कवर बेचने वाली एक कंपनी से किसी भी तरह की डीलिंग को लेकर ग्राहकों को आगाह किया है. इरडा की ओर से एक सार्वजनिक नोटिस जारी कर यह चेतावनी दी गई है. खासकर, उन लोगों को ज्यादा सतर्क रहने की जरूरत है, जो लोग ऑनलाइन प्लेटफॉर्म से हेल्थ इंश्योरेंस पॉलिसी खरीदते हैं.

भारतीय बीमा नियामक और विकास प्राधिकरण (इरडा) ने अपने नोटिस में कहा है कि ऑनलाइन प्लेटफॉर्म के जरिए हेल्थ इंश्योरेंस पॉलिसी बेचने वाली कंपनी इवेन हेल्थकेयर प्राइवेट लिमिटेड अनधिकृत है. यह इरडा से रजिस्टर्ड भी नहीं है.

इवेन हेल्थकेयर बेच रही हेल्थ प्लान

इरडा की ओर इस संबंध में जारी सर्कुलर में कहा गया है, “भारतीय बीमा नियामक और विकास प्राधिकरण को पता चला है कि इवेन हेल्थकेयर प्राइवेट लिमिटेड ग्राहकों को हेल्थ प्लान ऑफर कर रही है. यह अपनी वेबसाइट इवेन डॉट इन के जरिए यह ऑफर कर रही है. सभी लोगों को सूचित किया जाता है कि यह प्लान हेल्थ इंश्योरेंस प्लान है ही नहीं और न ही यह कंपनी इरडा से रजिस्टर्ड है. इवेन हेल्थकेयर प्राइवेट लिमिटेड का यह प्लान अगर कोई लेता है तो उसे सलाह दी जाती है कि वो अपने रिस्क पर लें.”

ये भी पढ़ें- बड़े मार्केट एक्सपर्ट को अंदेशा- डिजिटल स्पेस की 100 में से 75 फीसदी कंपनियां हो सकती हैं बंद

बेंगलुरु में है कॉरपोरेट ऑफिस

बीमा नियामक ने अपने सर्कुलर में इस कंपनी का पूरा ब्योरा और पता भी दिया है. इसका कॉरपोरेट ऑफिस कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में है. कॉरपोरेट ऑफिस बेगलुरु के इंदिरा नगर में स्थित है. इसका पता है- नंबर 311, 6ठी (6th) मेन रोड, एचएएल 2रा (2nd) स्टेज, इंदिरा नगर, बेंगलुरु, कर्नाटक- 560038. इसकी वेबसाइट है www.even.in.

ये भी पढ़ें- टॉप फंड मैनेजर्स को भाया LIC IPO, एंकर इनवेस्‍टर्स के रूप में 18,000 करोड़ रुपये निवेश करने की भरी हामी!

इरडा ने ग्राहकों को आगाह करते हुए साफ किया है कि वे सिर्फ इरडा से रजिस्टर्ड कंपनियों या उसके द्वारा नियुक्त इंश्योरेंस एजेंट्स और इंश्योरेंस इंटरमीडियरीज से ही पॉलिसी खरीदें. ग्राहकों से होने वाला फर्जीवाड़ा रोकने के लिए बीमा नियामक समय-समय पर इस तरह चेतावनियां जारी करता रहता है.

Tags: Cheating insurance policy, Health Insurance, Insurance Company, Insurance Regulatory and Development Authority

image Source

Enable Notifications OK No thanks