IRE vs IND: महज 3 विकेट और भुवनेश्वर कुमार तोड़ देंगे 5 दिग्गजों का बड़ा रिकॉर्ड, बुमराह भी रहेंगे निशाने पर


नई दिल्ली: आयरलैंड और भारत (Ireland vs India) के बीच 2 मैचों की टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज का दूसरा मुकाबला आगामी मंगलवार को खेला जाएगा. दूसरे टी20 मुकाबले में जब भारतीय टीम मैदान में उतरेगी तो उसकी केवल एक ही मंशा होगी, वह है विपक्षी टीम को मात देकर खिताब पर सीरीज जीतना. वहीं, मेजबान टीम चाहेगी कि वह इस मुकाबले में भारत को शिकस्त देकर सीरीज 1-1 के साथ बराबरी पर खत्म करे.

आयरलैंड और भारत के बीच सीरीज का दूसरा टी20 मैच मुकाबला डबलिन के द विलेज क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाएगा. जब 32 वर्षीय अनुभवी भारतीय तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) मैदान पर उतरेंगे, उनके सामने 1-2 नहीं बल्कि 5 खिलाड़ियों को टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में पीछे छोड़ने का सुनहरा मौका होगा.

इसे भी पढ़ें, ऋतुराज गायकवाड़ आयरलैंड के खिलाफ ओपनिंग करने क्यों नहीं आए ? फैंस को निराश कर सकती है वजह

भुवनेश्वर ने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में भारतीय टीम के लिए अब तक 65 मैच खेलते हुए 64 पारियों में 24.1 की एवरेज से 65 विकेट चटकाए हैं. अगर वह आयरलैंड के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में 3 सफलता और प्राप्त करने में कामयाब होते हैं तो वह इंग्लिश तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड, पूर्व श्रीलंकाई तेज गेंदबाज नुवान कुलशेखरा, कीवी स्पिनर मिचेल सैंटनर, पूर्व श्रीलंकाई स्पिनर अजंता मेंडिस और भारतीय स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को पीछे छोड़ देंगे.

स्टुअर्ट ब्रॉड ने इंग्लिश टीम के लिए टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 56 मैच खेलते हुए 55 पारियों में 65 विकेट चटकाए हैं. इसके अलावा नुवान ने श्रीलंकाई टीम के लिए 58 टी20 मैचों में 66, सैंटनर ने 62 मैचों की 61 पारियों में 66, मेंडिस ने 39 टी20 मैच खेलते हुए 66 और बुमराह ने भारतीय टीम के लिए 57 टी20 मैचों में 67 विकेट चटकाए हैं.

बता दें दूसरे T20 मुकाबले में तीन विकेट चटकाते ही भुवनेश्वर टीम इंडिया के लिए टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सर्वाधिक विकेट चटकाने वाले दूसरे गेंदबाज भी बन जाएंगे. फिलहाल वह देश के लिए क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में सर्वाधिक सफलता प्राप्त करने के मामले में तीसरे स्थान पर हैं.

भारत के लिए टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सर्वाधिक विकेट चटकाने का रिकॉर्ड 31 वर्षीय अनुभवी लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल के नाम दर्ज है. चहल ने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 60 मैचों की 59 पारियों में 75 विकेट झटके हैं. चहल के बाद बुमराह (67) का नाम आता है.

Tags: Bhuvneshwar kumar, Hindi Cricket News, India cricket team, Jasprit Bumrah

image Source

Enable Notifications OK No thanks