दूसरे वनडे में भी भारत की करारी हार, तीन मैचों की सीरीज में दक्षिण अफ्रीका ने हासिल की 2-0 की अजेय बढ़त


कप्तान टीम बबूमा ने 35 रनों की पारी खेली। बाकी के काम को एडन मार्कराम और वान दर दूसें ने पूरा कर दिया। भारत के गेंदबाज काफी खराब लय में गेंदबाजी करते दिखे। गेंदबाजों ने अपनी गेंदबाजी से काफी निराश किया। अनुभवी भुवनेश्वर कुमार काफी महंगे साबित हुए।

दक्षिण अफ्रीका में भारतीय टीम का खराब प्रदर्शन जारी है। नियमित कप्तान रोहित शर्मा की अनुपस्थिति में तीन एकदिवसीय मुकाबले की श्रृंखला खेल रही भारतीय टीम आज दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे मुकाबले में भी हार गई। दक्षिण अफ्रीका ने भारत को सात विकेट से हराया। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए दक्षिण अफ्रीका को 288 रनों का लक्ष्य दिया था। दक्षिण अफ्रीका की टीम ने तीन विकेट खोकर इस लक्ष्य को आसानी से हासिल कर लिया। दक्षिण अफ्रीका की ओर से 132 रनों की शानदार ओपनिंग साझेदारी हुई। क्विंटन डिकॉक और जानेमन मलान ने भारतीय गेंदबाजों के सामने शानदार बल्लेबाजी की क्विंटन डिकॉक ने 78 रन की पारी खेली जबकिजानेमन मलान ने 91 रन बनाए। पहले मुकाबले में भी भारत को 31 रनों से हार का सामना करना पड़ा था।

कप्तान टीम बबूमा ने 35 रनों की पारी खेली। बाकी के काम को एडन मार्कराम और वान दर दूसें ने पूरा कर दिया। भारत के गेंदबाज काफी खराब लय में गेंदबाजी करते दिखे। गेंदबाजों ने अपनी गेंदबाजी से काफी निराश किया। अनुभवी भुवनेश्वर कुमार काफी महंगे साबित हुए। जसप्रीत बुमराह ने अफ्रीकी बल्लेबाजों को परेशान जरूर किया। भारत की ओर से खेल रहे दो स्पिनर रविचंद्रन अश्विन और यूज़वेंद्र चहल भी कुछ खास लय में नजर नहीं आए। शार्दुल ठाकुर और वेंकटेश अय्यर भी टीम के लिए कुछ अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए। इससे पहले भारतीय टीम ने आज के मुकाबले में पहले बल्लेबाजी की थी। 

इसे भी पढ़ें: INDvSA: नहीं चला विराट कोहली का बल्ला, 14वीं बार शून्य पर लौटे पवेलियन

ऋषभ पंत और कप्तान केएल राहुल (79 गेंदों में 55 रन) ने 19 ओवर से भी कम में 115 रन की साझेदारी की। इस दौरान पंत ज्यादा आक्रामक रहे और उन्होंने मध्यम गति के गेंदबाजों और स्पिनरों के खिलाफ सहजता से रन बनाये। भारत को भी एक अच्छी शुरुआत जरूर मिली थी। कप्तान केएल राहुल ने 55 रन बनाए जबकि शिखर धवन 29 रन बनाकर आउट हुए। अनुभवी विराट कोहली आज अपना खाता नहीं खोल सके। विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 85 रनों की पारी खेली श्रेयस अय्यर (14 गेंदों में 11 रन) और वेंकटेश अय्यर (33 गेंदों में 22 रन) रन बनाने के लिए जूझते दिखे। पिछले मैच में नाबाद अर्धशतक लगाने वाले शार्दुल ठाकुर (38 गेंद में नाबाद 40) ने रविचंद्रन अश्विन (24 गेंद में नाबाद 25 रन) के साथ 6.1 ओवर में 48 रन की अटूट साझेदारी कर टीम को प्रतिस्पर्धी स्कोर तक पहुंचाया।



image Source

Enable Notifications OK No thanks