IPL 2022: एमएस धोनी और एबी डिवीलियर्स में सबसे बड़ा फिनिशर कौन, इरफान पठान ने बताया


मुंबई. बीते गुरुवार को मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेले गए मैच में एमएस धोनी ने फिनिशर की भूमिका निभाते हुए सीएसके को जीत दिलाई थी. आज पंजाब किंग्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच मैच खेला जाएगा. इस मुकाबले में क्रिकेट फैंस को उम्मीद है कि धोनी फिर धमाल करेंगे. पिछले मैच में मुंबई के खिलाफ उन्होंने आखिरी ओवर में 16 रन लेकर अपनी टीम को जीत दिलाई थी. धोनी ने आईपीएल 2022 में अब तक जिस तरह से प्रदर्शन किया है उसे देखते हुए पूर्व क्रिकेटर इरफान पठान ने उनकी प्रशंसा की है. उन्होंने धोनी को आईपीएल इतिहास का सबसे महान फिनिशर बताया है.

21 अप्रैल को मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेले गए मुकाबले में सीएसके को मैच जीतने के लिए आखिरी ओवर में 17 रनों की दरकार थी. अंतिम ओवर की पहली गेंद पर मुंबई का 7वां विकेट गिर गया. इसके बाद बल्लेबाजी करने आए ड्वेन ब्रावो ने एक रन लेकर स्ट्राइक धोनी को दी. धोनी ने चेन्नई की पारी का अंतिम ओवर फेंक रहे जयदेव उनादकट की अगली चार गेंदों पर 6, 4, 2, 4 के स्कोरिंग शॉट लगाते हुए सीएसके को मैच जिता दिया.

डिवीलियर्स से आगे धोनी

स्टार स्पोर्ट्स से बात करते हुए इरफान पठान ने कहा, एमएस धोनी आईपीएल इतिहास में सबसे महान फिनिशर हैं. हर साल कोई न कोई इस लिस्ट में शामिल हो रहा है. लेकिन धोनी को उनके स्थान से कोई डिगा नहीं पाया है. वह इस लीग की पहचान हैं. वह इसके सच्चे दूत हैं. इरफान ने आगे कहा एमएस धोनी और एबी डिवीलियर्स आईपीएल इतिहास के सबसे बड़े फिनिशर रहे हैं. लेकिन धोनी इसमें आगे हैं. वह सबसे महान हैं.

यह भी पढ़ें

IPL 2022: केएल राहुल पर लग सकता है एक मैच का बैन, LSG को भारी पड़ सकती है एक और गलती, जानिए पूरा मामला

IPL 2022: टीम में नजरअंदाज, नीलामी में भी जैसे-तैसे मिले खरीदार, अब ‘बैकअप’ से मैच विनर बने 5 खिलाड़ी

हेटमायर-कार्तिक पर भारी धोनी

टीम इंडिया के पूर्व ऑलराउंडर इरफान पठान ने राजस्थान रॉयल्स के बल्लेबाज शिमरॉन हेटमायर और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक का उदाहरण दिया. उन्होंने कहा कि दोनों ही अपनी टीमों के लिए अच्छा कर रहे हैं. लेकिन धोनी इन दोनों से आगे हैं. बातचीत के दौरान पठान ने कहा, यह हम इस सत्र की बात करें तो राहुल तेवतिया, दिेनेश कार्तिक और शिमरॉन हेटमायर के नामों का उल्लेख करना उचित है. क्यों वे सभी अपनी टीमों के लिए मैच फिनिश कर रहे हैं. लेकिन जब अंतिम फिनिशर की बात आती है तो दिमाग में एक ही नाम आता है वह है महेंद्र सिंह धोनी.

Tags: Chennai super kings, IPL, IPL 2022, Irfan pathan, Ms dhoni, Punjab Kings

image Source

Enable Notifications OK No thanks