Ruchi Soya के एफपीओ का इश्यू प्राइस हुआ तय, 97 लाख निवेशकों ने वापस ली बोलियां


नई दिल्ली. योग गुरू बाबा रामदेव के पतंजलि समूह की कंपनी रुचि सोया ने अपने एफपीओ का इश्यू प्राइस तय कर दिया है. गुरुवार को रुचि सोया की बोर्ड बैठक में इश्यू प्राइस को मंजूरी दी गई. इससे पहले मार्केट रेगुलेटर सेबी (SEBI) ने निवेशकों को अपनी बोली वापस लेने का विकल्प दिया था जिसके तहत 97 लाख बोलियां वापस ली गई. 31 मार्च को बोली वापस लेने की अंतिम तारीख थी.

650 रुपये पर आवंटित होगा शेयर
शेयर बाजार को दी जानकारी में रुचि सोया ने बताया है कि कंपनी बोर्ड ने इश्यू प्राइस 650 रुपये तय किया है. इसका मतलब यह हुआ कि जिन निवेशकों ने इसके एफपीओ (Follow on Offer) में इस कीमत पर बोली लगाई थी उन्हें कंपनी का शेयर मिलेगा. शेयर की यह कीमत एफपीओ के प्राइस बैंड 615-650 रुपये का सबसे ऊपरी स्तर है. एफपीओ के जरिये कंपनी ने 4,300 करोड़ रुपये जुटाए हैं. इस राशि से कंपनी अपना सारा कर्ज चुका कर कर्ज मुक्त हो जाएगी.

ये भी पढ़ें- Saregama India: डीमर्जर के फैसले से इस Multibagger स्टॉक पर लगा अपर सर्किट, अब क्या करें निवेशक

6.61 करोड़ शेयर करेगी आवंटित
पतंजलि आयुर्वेद की इस कंपनी ने एंकर इन्वेस्टर्स से भी 1,290 करोड़ रुपये जुटाए हैं. उन्हें 1.98 करोड़ शेयरों की बिक्री की गई है. रुचि सोया का एफपीओ 28 मार्च को बंद हुआ था. इसके तहत कंपनी को 17.60 करोड़ बोलियां मिली थीं. जबकि बोली के लिए 4.89 करोड़ शेयर उपलब्ध थे. अब कंपनी निवेशकों को 6.61 करोड़ शेयर जारी करेगी. बीएसई में गुरुवार को रुचि सोया का शेयर 2.23 फीसदी गिरकर 955.60 रुपये पर बंद हुआ.

Tags: Patanjali Ruchi Soya, Share allotment, Share market, Shares

image Source

Enable Notifications OK No thanks