इट्स जस्ट ए क्रेजी मोमेंट: ट्रैविस हेड ऑन एशेज टेस्ट सेंचुरी इन ब्रिस्बेन


ऑस्ट्रेलिया के बाएं हाथ के बल्लेबाज ट्रैविस हेड ने ब्रिस्बेन में पहले एशेज टेस्ट में शतक तक पहुंचने के अपने क्षण को ‘एक पागल क्षण’ बताया। हेड ने सिर्फ 148 गेंदों में 152 रनों की तूफानी पारी में 14 चौके और चार छक्के लगाए, जबकि इंग्लैंड के गेंदबाजों को पूरे पार्क में पटक दिया।

उनकी दस्तक ने अंततः ऑस्ट्रेलिया को नौ विकेट से जीतने के लिए प्रेरित किया और 4-0 से एशेज जीत के लिए आधार तैयार किया। “मैंने (मिशेल स्टार्क) स्टार्सी से कहा ‘अभी क्या हुआ?’। मैंने अपने बेतहाशा सपनों में कभी ऐसा महसूस नहीं किया कि मैं बाहर निकलूंगा और एक सत्र में 100 प्राप्त करूंगा। पहली 15 गेंदों के लिए मुझे नहीं पता था कि मेरे अगले 10 रन कहां से आ रहे हैं,” हेड ने सेन एसए ब्रेकफास्ट शो के साथ बातचीत में कहा।

“विकेट में थोड़ा सा था, और यह एक मुश्किल छोटा चरण था, लेकिन मैं भाग्यशाली था कि दूसरे छोर पर एलेक्स कैरी था और हमने ढेर सारी बल्लेबाजी की है। वे 100 तक पहुंचने के लिए दौड़ते हैं, यह सिर्फ एक पागल क्षण था … आप उत्सव से देख सकते हैं, भावना है कि मुझे विश्वास नहीं हो रहा था कि क्या हो रहा था, “हेड जोड़ा।

सीओवीआईडी ​​​​-19 के लिए सकारात्मक होने के कारण चौथे टेस्ट से चूकने के बावजूद, हेड को 86.02 की स्ट्राइक रेट के साथ 59.5 के औसत से 357 रन बनाने के लिए ‘प्लेयर ऑफ द सीरीज’ नामित किया गया, जिसमें दो शतक और एक अर्धशतक शामिल है।

कॉम्पटन-मिलर पदक जीतकर वह भारत के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा के साथ बंधे बल्लेबाजों के लिए आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में करियर के सर्वश्रेष्ठ पांचवें नंबर पर पहुंच गए। हेड ने एशेज के दौरान रन बनाने में जल्दबाजी के बारे में बताया।

“यह श्रृंखला मछली की एक अलग केतली थी। मुझे पता है कि जो रूट ने ऑस्ट्रेलिया में गेंद छोड़ने की बात की थी और गेंद को छोड़ना कितना महत्वपूर्ण है। पांचवें टेस्ट में जाने पर, हमारे बल्लेबाजी कोच ने आंकड़े जुटाए कि यह कितना महत्वपूर्ण है।

“मार्नस ने श्रृंखला में 180 बार गेंद छोड़ी थी, और सिडनी में वास्तव में अच्छा खेलने वाले जैक क्रॉली ने इसे 38 प्रतिशत समय छोड़ दिया। मैंने वास्तव में इस बारे में नहीं सोचा था कि सबसे नीचे कौन होगा … मैंने इसे 22 बार श्रृंखला के लिए छोड़ दिया था, या लगभग 10 प्रतिशत। लड़कों को यह मजाकिया लगा।”

“सभी टीमें मेरे स्टंप पर हमला करती हैं, और मैं (भी) अपने स्टंप के पार जाता हूं इसलिए मैं चौथे या पांचवें स्टंप पर गेंदों को मार रहा हूं। मैं अपनी तकनीक से खुद को स्कोर करने के बहुत सारे मौके देता हूं, और मुझे गेंद को हिट करना पसंद है, मुझे गेंद पर बल्लेबाजी करना पसंद है। लेकिन अगर मौका मिलता है जहां मुझे खुदाई करनी होती है, तो मुझे लगता है कि मेलबर्न में मैंने चुनौतीपूर्ण विकेट पर वास्तव में अच्छा खेला। मुझे 27 या 28 मिले और मुझे लगा जैसे मैं वास्तव में अंदर था, मेरी तकनीक रुकी हुई थी,” हेड ने निष्कर्ष निकाला।

आईपीएल की सभी खबरें और क्रिकेट स्कोर यहां पाएं

.

image Source

Enable Notifications OK No thanks