Jeetendra Birthday: जौहरी के घर में पैदा हुए जितेंद्र आगे चलकर ऐसे बन गए बॉलीवुड के नगीने


Jeetendra- India TV Hindi
Image Source : TWITTER
Jeetendra 

Highlights

  • जितेंद्र ने गीत गाया पत्थरों ने के जरिए बॉलीवुड में शुरुआत की
  • उन्होंने बतौर एक्टर खुद को स्थापित करने के लिए 5 साल स्ट्रगल किया

हिंदी फिल्मों के सदाबहार स्टार जितेंद्र 7 अप्रैल को अपना जन्मदिन मनाते हैं। उनका जन्म एक जौहरी परिवार में हुआ था। बहुत कम लोग जानते हैं कि जितेंद्र का असली नाम रवि है। जितेंद्र कपूर अपनी फिल्मों एक्टिंग के साथ-साथ अपनी स्टाइल स्टेटमेंट और डांस स्किल के लिए भी जाने जाते हैं। जौहरी के घर में पैदा हुए जीतेंद्र आगे चल कर बॉलीवुड के नगीने बन जाएंगे इस बारे में उनके परिवार ने नहीं सोचा था।

शादी करके स्विटजरलैंड जाएंगी आलिया भट्ट, क्या रणबीर कपूर भी होंगे साथ?

जितेंद्र उन लड़कों के ग्रुप में से एक थे जो हमेशा गोरेगांव, मुंबई में फिल्मों का पहला शो देखा करते थे। फिल्म देखने के बाद वे लोगों को बताते थे कि फिल्म कैसी है। निर्देशक वी शांताराम फिल्म देखने आए थे। उन्होंने लड़कों के एक ग्रुप को लोगों से फिल्म के बारे में बात करते हुए देखा। वी शांताराम लड़के से बहुत प्रभावित हुए और उन्होंने फैसला किया कि वह उन्हें अपनी फिल्म में काम करने का मौका देंगे।

रश्मि देसाई पर भड़के उमर रियाज़ के फैंस, कहा- ”वो होती कौन है?”, जवाब में रश्मि ने पूछा- तुम कौन हो?

उन्होंने उन्हें फोन किया और अपनी फिल्म ‘गीत गया पत्थरों ने’ में काम करने का ऑफर दिया। वह लड़का कोई और नहीं बल्कि रवि कपूर थे। जिसे बाद में फिल्म इंडस्ट्री में जितेंद्र के नाम से जाना गया।

ज्वेलरी परिवार में 07 अप्रैल 1942 को जन्मे जितेंद्र का बचपन से ही फिल्मों की ओर रुझान था और वह अभिनेता बनना चाहते थे। वह हमेशा फिल्में देखने के लिए घर से भागता था। जितेंद्र ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत 1959 की फिल्म ‘नवरंग’ से की थी जिसमें उन्हें एक छोटी सी भूमिका निभाने का मौका मिला था। लगभग 5 सालों तक जितेंद्र ने फिल्म इंडस्ट्री में एक अभिनेता के रूप में खुद स्थापित करने के लिए संघर्ष किया। 

आज भी सिद्धार्थ शुक्ला को एक पल के लिए भी नजरों से दूर नहीं करती हैं शहनाज, ये रहा सबूत

खुल्लम खुल्ला प्यार करेंगे हम दोनों…सबा आजाद संग एयरपोर्ट पर हाथों में हाथ डाले दिखे ऋतिक रोशन

सिनेमाघरों ने फिल्म ‘खतरा’ की स्क्रीनिंग से किया इनकार, राम गोपाल वर्मा का फूटा गुस्सा



image Source

Enable Notifications OK No thanks