विश्व कप शुरू होने पर झूलन गोस्वामी अपने चरम पर रहना चाहती हैं: रमेश पोवार


भारतीय तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी (ट्विटर)

भारतीय टीम 4 मार्च से 3 अप्रैल तक होने वाले ICC महिला क्रिकेट विश्व कप में हिस्सा लेने से पहले 9 फरवरी से व्हाइट फ़र्न्स के खिलाफ एक T20I और पाँच ODI खेलने के लिए 24 जनवरी को न्यूजीलैंड के लिए प्रस्थान करेगी।

  • आईएएनएस
  • आखरी अपडेट:23 जनवरी 2022, 18:55 IST
  • पर हमें का पालन करें:

भारत के मुख्य कोच रमेश पोवार ने रविवार को कहा कि अनुभवी तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी के कार्यभार का प्रबंधन करना आवश्यक होगा क्योंकि टीम चाहती है कि जब महिला क्रिकेट विश्व कप 4 मार्च से शुरू हो तो वह अपने चरम पर रहे।

भारतीय टीम 4 मार्च से 3 अप्रैल तक होने वाले ICC महिला क्रिकेट विश्व कप में हिस्सा लेने से पहले 9 फरवरी से व्हाइट फ़र्न्स के खिलाफ एक T20I और पाँच ODI खेलने के लिए 24 जनवरी को न्यूजीलैंड के लिए प्रस्थान करेगी।

“यह बहुत महत्वपूर्ण है कि न केवल झूलन गोस्वामी, बल्कि जब आप न्यूजीलैंड श्रृंखला और विश्व कप को देखें, तो यह कुल मिलाकर 14 और 15 मैच होंगे। इसलिए, हमने ऑस्ट्रेलिया श्रृंखला से उसी के अनुसार योजना बनाई है। हमारी टीम का मेडिकल स्टाफ शानदार काम कर रहा है और प्रत्येक खिलाड़ी की देखभाल कर रहा है,” पोवार ने प्रस्थान से पहले वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा।

झूलन पर हमेशा विशेष नजर रहती है क्योंकि हम चाहते हैं कि जब विश्व कप शुरू हो तो वह अपने चरम पर रहे। इसलिए, उनका कार्यभार प्रबंधन खेलों के अनुसार किया जाएगा और वे (मेडिकल टीम) हमारी भारतीय टीम के साथ अच्छा काम कर रहे हैं,” पोवार ने कहा।

सोशल मीडिया पर टीम से बाहर किए जाने पर खिलाड़ियों द्वारा व्यक्त की गई नाराजगी के बारे में पूछे जाने पर पोवार ने कहा, “मुझे लगता है कि चीजों की योजना का हर खिलाड़ी जानता है कि वे कहां खड़े हैं, उनका भविष्य और वर्तमान क्या है। इसलिए, मुझे लगता है कि इस टीम के खिलाड़ी के रूप में हर कोई जानता है कि वे कहां खड़े हैं। इसलिए ‘हमें उनके साथ अलग तरह से संवाद करने की जरूरत नहीं है। वे अपनी भूमिका और भविष्य भी जानते हैं।”

पोवार ने महसूस किया कि न्यूजीलैंड के खिलाफ द्विपक्षीय श्रृंखला जोखिम हासिल करने और परिस्थितियों से तालमेल बिठाने के लिए महत्वपूर्ण होगी। “मुझे लगता है कि हमने इंग्लैंड श्रृंखला के बाद प्रत्येक अंतर को भरने की कोशिश की है और अब हम जहां खड़े हैं उससे खुश हैं। न्यूजीलैंड की बात करें तो विश्व कप से पहले हमें कुछ अनुभव मिलने वाला है। हम अभ्यस्त हो सकते हैं और मुझे लगता है कि हर अंतर को देखा गया है। हम अपने पास मौजूद खिलाड़ियों को अधिकतम करने की कोशिश करेंगे और वहां अच्छी चीजें करने की कोशिश करेंगे।”

आईपीएल की सभी खबरें और क्रिकेट स्कोर यहां पाएं

.

image Source

Enable Notifications OK No thanks