​JKPSC ने जारी किया नया नोटिफिकेशन, कई सरकारी विभागों में 220 पदों पर होगी भर्ती


जम्मू कश्मीर पब्लिक सर्विस कमिशन ने सीसीई यानी कंबाइंड कॉम्पिटेटिव एग्जाम के माध्यम से कई पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है. इच्छुक उम्मीदवार इस भर्ती के लिए आधिकारिक वेबसाइट jkpsc.nic.in पर जाकर 25 अप्रैल 2022 से रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं. इस परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन करने की आखिरी तारीख 15 मई रखी गई है.

जारी किए गए नोटिफिकेशन के मुताबिक, इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से जम्मू कश्मीर के एडमिनिस्ट्रेटिव सर्विस में 100 पद, पुलिस सर्विस में 50 पद और अकाउंट्स सर्विस में 70 पद मिलाकर 220 पदों पर नियुक्ति की जाएगी. इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन प्रिलिमिनरी परीक्षा, मेन्स परीक्षा और इंटरव्यू के अनुसार होगा. इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से बैचलर्स डिग्री होनी जरूरी है. आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार की उम्र 32 साल से अधिक नहीं होनी चाहिए लेकिन सरकारी नियमों के अनुसार आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में विशेष छूट प्रदान की जाएगी. इच्छुक उम्मीदवार इस भर्ती से संबंधित अन्य जानकारी के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन को देख सकते हैं.

आयोग द्वारा प्रिलिमिनरी परीक्षा को 26 जून 2022 को आयोजित किया जा सकता है. इच्छुक उम्मीदवार इस भर्ती के पदों पर आवेदन आधिकारिक वेबसाइट jkpsc.nic.in पर जाकर 25 अप्रैल से लेकर के 15 मई 2022 तक ऑनलाइन माध्यम से कर सकते हैं. आवेदन करने के लिए सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों को 1000 रुपये और आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को 500 रुपये आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा.

​​Civil Services Day 2022: राष्ट्रीय सिविल सेवा दिवस आज, ये हैं भारतीय सिविल सेवा के जनक

​​450 से अधिक पदों पर इस राज्य में निकली वैकेंसी, ऐसे होगा चयन, जल्द करें आवेदन

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Source link

Enable Notifications OK No thanks