Job market in India: 57% prefer searching for jobs in regional languages


भारत में एक नेटवर्किंग प्लेटफॉर्म apna.co के डेटा से पता चलता है कि इसके 57% से अधिक उपयोगकर्ता अवसरों की खोज करने और अपने नेटवर्क बनाने के लिए एक स्थानीय भाषा पसंद करते हैं।

ऐप में एक स्थानीय भाषा इंटरफ़ेस है जो उच्च जुड़ाव चला रहा है, यह कहता है। पिछले वर्ष एकत्र किए गए डेटा से पता चलता है कि अंग्रेजी, हिंदी, कन्नड़ और तमिल उस क्रम में ऐप पर सबसे लोकप्रिय भाषाएं हैं। जयपुर, जोधपुर, अहमदाबाद, जबलपुर, भिलाई जैसे शहरों में आवेदन पर क्षेत्रीय भाषा के उपयोगकर्ताओं का प्रतिशत सबसे अधिक है।

डेटा से यह भी पता चलता है कि टियर- II शहरों में उपयोगकर्ता अपनी नौकरी खोज को सक्षम करने के लिए एक स्थानीय भाषा चुनने की अधिक संभावना रखते हैं। अपना.को के मुख्य व्यवसाय अधिकारी मानस सिंह कहते हैं, “उनकी पहली भाषा में बातचीत करने की सुविधा और परिचितता आत्मविश्वास पैदा करती है और हमारे उपयोगकर्ताओं को आसानी से हाइपरलोकल अवसर खोजने में सक्षम बनाती है। हमें यकीन है कि जैसे-जैसे हम भारत के और शहरों में विस्तार करेंगे, स्थानीय भाषाओं का उपयोग करने का चलन मजबूत होगा।”

ऐप से पता चलता है कि दिल्ली-एनसीआर और मुंबई जैसे महानगरों के उपयोगकर्ताओं का प्रतिशत अंग्रेजी के अलावा किसी अन्य भाषा में नौकरी की तलाश में अधिक सहज है।

.

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Enable Notifications OK No thanks