​सेना में निकली 10 वीं पास युवाओं के लिए नौकरी, ऐसे करना होगा आवेदन


यदि आप में देश सेवा का जज्बा है तो ये खबर आप ही के लिए है, भारतीय सेना ने 10 वीं पास युवाओं के लिए भर्तियां निकाली है. इच्छुक उम्मीदवार इस भर्ती के पदों पर आवेदन करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट indianarmy.nic.in की मदद ले सकते हैं. इस भर्ती के तहत पदों की संख्या 14 है और इस भर्ती के लिए  आवेदन करने की आखिरी तारीख 11 अप्रैल 2022 निर्धारित की गई है.

 

रिक्ति विवरण
इस भर्ती के तहत कुक के 9, टेलर, नाई और रेंज चौकीदार के 1-1 और सफाईवाला के 2 पद निर्धारित किए गए है.

जरुरी शैक्षिक योग्यता
इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को 10वीं पास होना आवश्यक है.

 

आयु सीमा
इस भर्ती के लिए आवेदन  करने के इच्छुक उम्मीदवार की उम्र 18 से 25 वर्ष के बीच में होनी चाहिए. आयु सीमा में आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को नियमानुसार विशेष छूट प्रदान की जाएगी.  इसके अलावा अन्य पिछड़ा वर्ग को 3 साल और अनुसूचित जाति और जनजाति को 5 साल की छूट प्रदान की जाएगी.

 

वेतन
कुक के पद पर चयनित अभ्यर्थी को 19900 और बाकी के पदों पर चयनित उम्मीदवारों को 18000 रुपये का वेतन प्रदान किया जाएगा.

 

चयन प्रक्रिया
अधिसूचना के अनुसार उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और स्किल टेस्ट के आधार पर किया जाएगा.  लिखित परीक्षा में पास होने वाले उम्मीदवारों को ही स्किल टेस्ट के लिए आमंत्रित किया जाएगा.

 

इस पते पर भेजें आवेदन पत्र
आवेदन करने के लिए इच्छुक उम्मीदवारों को अपने फॉर्म भरकर कमांडेंट, ग्रेनेडियर्स रेजिमेंटल सेंटर, जबलपुर (MP) पिन – 482001 पर भेजना होगा. किसी भी अन्य जानकारी के लिए आवेदक आधिकारिक साइट की सहायता ले सकते हैं.

 

 

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Source link

Enable Notifications OK No thanks