जोफ्रा आर्चर बोले- जब से आईपीएल देख रहा हूं, तभी से मुंबई इंडियंस के लिए ही खेलना चाहता था


मुंबई. इंग्लैंड के स्टार पेसर जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) चोट के कारण इस साल आईपीएल नहीं खेल पाएंगे लेकिन इसके बावजूद मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने उन्हें 8 करोड़ रुपये में खरीदा है. आईपीएल के मेगा ऑक्शन (IPL 2022 Mega Auction) में उन्हें अच्छी खासी रकम मिली जिसे देखकर कई लोग हैरान हुए. इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर ने कहा कि यह उनके करियर के नए अध्याय की तरह है. वह कोहनी की चोट से उबर रहे हैं.

26 साल के जोफ्रा आर्चर को पांच बार की आईपीएल चैंपियन टीम ने मेगा ऑक्शन के दूसरे दिन खरीदा. कोहनी की चोट से उबर रहे आर्चर इस साल नहीं खेल सकेंगे लेकिन उन्हें 2023 और 2024 आईपीएल को ध्यान में रखकर नीलामी में शामिल होने की अनुमति दी गई थी. आर्चर ने कहा कि वह जब से आईपीएल देख रहे हैं, तभी से मुंबई के लिए ही खेलना चाहते थे.

इसे भी देखें, मुंबई या RR? 8 करोड़ की बोली लगने के बाद जोफ्रा आर्चर का 8 साल पुराना ट्वीट वायरल

आर्चर ने मुंबई इंडियंस के इंस्टाग्राम हैंडल पर पोस्ट एक वीडियो में कहा, ‘मुंबई इंडियंस से जुड़कर बहुत खुश हूं. यह टीम मेरे दिल के करीब है और मैं हमेशा से उनके लिए खेलना चाहता था. जब से आईपीएल देख रहा हूं तभी से.’ उन्होंने कहा, ‘मुझे खुशी है कि आखिर इतनी शानदार टीम के लिए खेलने का मौका मिला. दुनिया के कुछ सबसे बड़े सितारों के साथ खेलने का मौका मिलेगा. मैं अपने करियर के इस नए अध्याय की शुरुआत को बेताब हूं.’

इससे पहले आर्चर को खरीदने के फैसले के बारे में मुंबई इंडियंस के मालिक आकाश अंबानी ने कहा था, ‘वह इस साल नहीं खेल सकेंगे लेकिन अगर फिट और उपलब्ध हैं तो पेसर जसप्रीत बुमराह के साथ वह बेहतरीन जोड़ी बनाएंगे.’ मुंबई इंडियंस के क्रिकेट निदेशक और भारत के पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान ने कहा कि बुमराह और आर्चर को साथ में गेंदबाजी करते देखना रोमांचक होगा.

जहीर खान ने आगे कहा, ‘आपकी तरह मुझे भी इसका इंतजार है. दो बेहतरीन तेज गेंदबाज एक साथ गेंदबाजी करते हुए दिखेंगे. यह इंतजार भी सार्थक है.’

Tags: Cricket news, IPL 2022, IPL 2022 Mega Auction, Jofra Archer, Mumbai indians

image Source

Enable Notifications OK No thanks