John Abraham को ऐक्शन सीन करना पड़ा था महंगा, दोनों पैर काटने तक की आ गई थी नौबत, जैसै-तैसे बची जान


जॉन अब्राहम (John Abraham) बॉलिवुड में एक ऐसे ऐक्टर हैं, जो अपने स्टंट खुद करते हैं। अपनी कई फिल्मों में ऐक्टर ने जीतोड़ मेहनत करके कई स्टंट्स परफॉर्म किया है। अपने हालिया इंटरव्यू में जॉन ने खुलासा किया कि एक्शन के प्रति उनका रुझान और अपने स्टंट खुद करने के कारण वह एक बार बड़ी मुसीबत में फंस गए थे, वो भी इस कदर कि वो अपना एक पैर गंवा सकते थे।

ऐक्टर ने खुलासा किया, “कुछ स्टंट बहुत घातक होते हैं। मुझे याद है कि ‘फोर्स 2’ के दौरान मेरा घुटना टूट गया था और मुझे तीन सर्जरी करानी पड़ी थी। मेरे दाहिने पैर में गैंग्रीन था और डॉक्टर मेरे पैर को काटना चाहते थे। मैंने कहा, ‘नहीं, आप ऐसा नहीं कर सकते’। लेकिन बॉम्बे में मेरे सर्जन डॉ राजेश मनियर को धन्यवाद। उन्होंने मेरा घुटना बचा लिया।”

जॉन अब्राहम

जॉन ने कहानी जारी रखी और कहा, “यह लगभग 7 साल पहले हुआ था और शुक्र है कि यह वक्त चला गया। मैं आज चल रहा हूं, मैं आज बैठ रहा हूं और मैं पहले से भी ज्यादा लचीला और तेज हूं। मुझे एक्शन करना पसंद है। बेशक, मैं एक ब्रेक लेता हूं और कुछ अलग करता हूं, लेकिन मुझे एक्शन में वापस आना पसंद है।” उन्होंने तुरंत इशारा किया कि एक्शन हीरो को भी पता होना चाहिए कि रेखा कहां खींचनी है। उन्होंने कहा, ‘आपको सावधान रहने की जरूरत है। आपके पास एक सेट पर पांच लोगों को यह साबित करने की झूठी भावना नहीं हो सकती कि आप यहां से वहां कूद सकते हैं। कभी-कभी आपको चोट लग जाती है और फिर आप खतरों के बारे में थोड़ा और जागरूक हो जाते हैं।”

जॉन अब्राहम

जॉन ने ‘ढिशूम’ के सेट से एक कहानी को भी याद किया जहां उन्हें एक हेलीकॉप्टर के बाहर लटके एक खतरनाक स्टंट को लटककर करना था। उन्होंने कहा, “मैं बहुत चिंतित था क्योंकि मैं वरुण से प्यार करता हूं। उनके भाई और हमारे ‘ढिशूम’ के निर्देशक रोहित मेरे पास आए और मुझसे कहा, ‘जॉन, कृपया सावधान रहें। कृपया वरुण के लिए देखें। स्टंट में मैं हेलिकॉप्टर से लटक रहा था और वरुण मेरे शरीर से बंधा हुआ था और वह बाहर लटक रहा था। हेलिकॉप्टर पूरी रफ्तार से आगे उड़ रहा था, यह डरावना मंजर था। लेकिन उस स्थिति में, मुझे किसी ऐसे व्यक्ति की भूमिका निभानी थी जो यह सुनिश्चित करता है कि सब कुछ ठीक हो जाए।”

जॉन अब्राहम

उन्होंने यह भी कहा कि यदि वह अपनी नई फिल्म ‘अटैक’ के लिए एक बड़े और बेहतर सीक्वल की योजना बनाते हैं, तो वह बॉलीवुड के दो बड़े ऐक्टर्स को कास्ट करेंगे। उन्होंने कहा, “अगर मुझे ‘अटैक’ के सीक्वल के लिए कास्ट करना पड़ा तो मैं ऋतिक रोशन और टाइगर श्रॉफ से पूछूंगा क्योंकि वे जो करते हैं उसमें शानदार हैं। यह रोमांचक होगा।”

जॉन अब्राहम

image Source

Enable Notifications OK No thanks