कबीर खान बोले- देश की पॉलिटिक्स दिखाता है ‘बजरंगी भाईजान’ का गाना ‘चिकन कुक डू कू’


बॉलिवुड की बेहद पॉप्युलर फिल्मों की बात की जाए तो इसमें सलमान खान (Salman khan) के लीड रोल वाली फिल्म ‘बजरंगी भाईजान’ (Bajrangi Bhaijaan) को जरूर गिना जाएगा। कबीर खान के डायरेक्शन में बनी इस फिल्म को केवल भारत ही नहीं बल्कि पाकिस्तान समेत पूरी दुनिया में काफी पसंद किया गया था। साल 2015 में आई इस फिल्म के गाने भी काफी पॉप्युलर हुए थे। इन गानों में से एक ‘चिकन कुक डू कू’ को एक बच्चों का गाना माना जाता है लेकिन डायरेक्टर कबीर खान (Kabir Khan) का कहना है कि यह फिल्म का सबसे ज्यादा पॉलिटिकल सॉन्ग है।

कैसे पॉलिटिकल है यह गाना?
फिल्म में यह गाना सलमान खान, करीना कपूर और हर्षाली मल्होत्रा पर फिल्माया गया था। फिल्म में सलमान का किरदार पवन शाकाहारी होते हुए भी पाकिस्तान की गूंगी-बहरी बच्ची मुन्नी को चिकन खिलाने के लिए लाता है। इस गाने पर बात करते हुए डायरेक्टर कबीर खान ने कहा कि किस तरह से बिना पॉलिटिक्स को शामिल करते हुए फिल्म को आपकी पॉलिटिक्स के बारे में बना दिया जाता है।

‘हममें से कोई भी गैर राजनीतिक नहीं’
बॉलिवुड हंगामा को दिए एक हालिया इंटरव्यू में कबीर खान ने कहा, ‘मैं अक्सर सुन चुका हूं और इस बात पर परेशान रहता हूं कि हमारी इंडस्ट्री के लोग कहते हैं कि वे राजनीतिक नहीं हैं। इंसान होने के नाते आप गैर राजनीतिक नहीं हो सकते हैं। हम जब फिल्मों में किरदार बनाते हैं तो अपनी पॉलिटिक्स बता रहे होते हैं। कई बार खुद को गैर राजनीतिक बताना आपको आपके विषेषाधिकार का आभास कराता है क्योंकि देश में जो कुछ हो रहा है उससे आपको कोई फर्क नहीं पड़ता और अपने पूरे पैसे के साथ आराम से जैसे चाहे जी सकते हैं।’

कबीर खान ने बताया, क्या दिखाता है यह गाना
कबीर खान ने आगे कहा, ‘फिल्म में चिकन सॉन्ग बच्चों के बीच इसलिए पॉप्युलर हुआ क्योंकि इसमें सलमान खान और करीना कपूर डान्स करते नजर आ रहे हैं और खूब मस्ती है। फिर भी यह एक बेहद पॉलिटिकल सॉन्ग है क्योंकि यह उस समय आया जब देश में बीफ बैन पर चर्चा चल रही थी। यह गाना इस बात को बताता है कि देखिए यह है चौधरी ढाबा जो भारत की तरह है। आधा नॉन वेज है और आधा वेज है। आप चुनाव करें कि आपको क्या खाना है। हम सब साथ बैठकर अपना मनपसंद खाना खा सकते हैं। और यही वह तरीका है जब आप राजनीति में शामिल हो जाते हैं।’

फिल्म का आएगा सीक्वल
बता दें कि ‘बजरंगी भाईजान’ एक ऐसे हनुमान भक्त हिंदू लड़के पवन की कहानी थी जो एक गूंगी-बहरी मुस्लिम पाकिस्तानी लड़की को अपनी जान पर खेलकर उसके घर पहुंचाकर आता है। फिल्म की कहानी केवी विजयेंद्र प्रसाद ने लिखी थी। अब चर्चा है कि जल्द ही इसका सीक्वल आ सकता है। केवी विजयेंद्र प्रसाद ने भी कन्फर्म किया है कि वह जल्द ही ‘बजरंगी भाईजान 2’ की स्क्रिप्ट लिखना शुरू करेंगे जिसका नाम ‘पवन पुत्र भाईजान’ होगा। उन्होंने यह भी बताया है कि इसकी कहानी वहीं से शुरू होगी जहां पहली फिल्म की कहानी खत्म हुई थी। अब निश्चित तौर पर इस खबर के बाद सलमान खान के फैन्स इस फिल्म का बेसब्री से इंतजार करेंगे।



image Source

Enable Notifications OK No thanks