‘श्रेयस अय्यर के लिए संजू सैमसन को टीम से बाहर रखना तर्क से परे…’ पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने जताई नाराजगी


नई दिल्ली. भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज के लिए अपनी 15 सदस्यीय टीम चुनी है. धुरंधर ओपनर रोहित शर्मा को ही कप्तानी सौंपी गई है जबकि आउट ऑफ फॉर्म चल रहे विराट कोहली और पेसर जसप्रीत बुमराह का नाम नहीं है. इनके अलावा केरल के बल्लेबाज संजू सैमसन को भी शामिल नहीं किया गया है.

27 साल के संजू सैमसन पिछले कुछ वक्त से ही टीम से अंदर-बाहर चल रहे हैं. 2015 में डेब्यू करने वाले संजू ने अभी तक भारत के लिए केवल 15 ही मैच खेले हैं. संजू के फैंस उन्हें लगातार खेलते देखना चाहते हैं लेकिन वह टीम में अंदर-बाहर होते रहते हैं. हाल ही में उन्हें आयरलैंड के खिलाफ टी20 टीम में चुना गया था लेकिन इंग्लैंड के खिलाफ अंतिम दो टी20 मैचों से बाहर कर दिया गया. तब विराट कोहली, ऋषभ पंत और जसप्रीत बुमराह ने टीम में वापसी की थी.

इसे भी देखें, रोहित शर्मा ने जिस खिलाड़ी को बताया था ‘शानदार’, उसका ही कट गया टीम इंडिया से टिकट!

अब पूर्व क्रिकेटर डोडा गणेश ने कहा है कि श्रेयस अय्यर के चलते सैमसन की लगातार अनदेखी की जा रही है. उन्होंने साथ ही बीसीसीआई की आलोचना की. मुंबईकर श्रेयस ने टी20 क्रिकेट में कुछ समय से संघर्ष किया है क्योंकि शॉर्ट गेंद पर वह अपना विकेट गंवा बैठते हैं. डोडा गणेश ने ट्वीट किया. ‘आदर्श रूप से आप टी20 में संजू सैमसन जैसे खिलाड़ियों को चाहते हैं, श्रेयस अय्यर के लिए उन्हें नजरअंदाज करना क्रिकेट के तर्क से परे है.’

dodda ganesh

डोडा गणेश ने संजू सैमसन को लेकर ट्वीट किया.

संजू सैमसन ने अपने करियर में अभी तक 1 वनडे और 14 टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेले हैं. उन्होंने दोनों फॉर्मेट में केवल 1 ही अर्धशतक लगाया है. वनडे में उन्होंने 46 और टी20 अंतरराष्ट्रीय में कुल 251 रन बनाए हैं. फर्स्ट क्लास क्रिकेट में उनके नाम 10 शतक और 12 अर्धशतकों की बदौलत कुल 3162 रन हैं.

Tags: Hindi Cricket News, Indian cricket, Sanju Samson, Shreyas iyer

image Source

Enable Notifications OK No thanks