KGF 2 Collection Day 24: केजीएफ 2 हिंदी ने अब दी डॉ. स्ट्रेंज 2 को टक्कर, वर्ल्डवाइड कलेक्शन में नंबर तीन पर


फिल्म ‘केजीएफ चैप्टर 2’ का जादू चौथे हफ्ते में फिर चढ़ने लगा है। रिलीज के चौथे शुक्रवार को हिंदी में सिर्फ साढ़े तीन करोड़ रुपये कमाने वाली फिल्म ‘केजीएफ चैप्टर 2’ ने चौथे शनिवार को फिर अंगड़ाई ली है। मार्वल स्टूडियोज की नई फिल्म ‘डॉक्टर स्ट्रेंज इन द मैडनेस ऑफ मल्टीवर्स’ को पहले दिन देखने वाले दर्शकों ने फिल्म की रिपोर्ट अच्छी नहीं बताई तो रोमांच और रफ्तार के शौकीन दर्शकों का रुझान फिर फिल्म ‘केजीएफ चैप्टर 2’ की तरफ दिखने लगा है। फिल्म ने चौथे हफ्ते के शुक्रवार की तुलना में शनिवार को 50 फीसदी ज्यादा कलेक्शन करके ट्रेड पंडितों को भी हैरान कर दिया है। इस बीच फिल्म ने वर्ल्डवाइड कलेक्शन में भी 1112 करोड़ रुपये का पड़ाव भी पार कर लिया है और फिल्म ‘केजीएफ चैप्टर 2’ साल की अब तक की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बनने जा रही है।

वर्ल्डवाइड कलेक्शन में तीसरे नंबर पर

कन्नड़ सुपरस्टार यश को पैन इंडिया स्टार बनाने वाली फिल्म ‘केजीएफ चैप्टर 2’ को दुनिया भर में जो प्यार और दुलार मिल रहा है उसके चलते ये फिल्म राम चरण और जूनियर एनटीआर की फिल्म ‘आरआरआर’ का रिकॉर्ड वर्ल्डवाइड कलेक्शन में भी आगे निकल गई है। छह हफ्तों में फिल्म ‘आरआरआर’ का वर्ल्डवाइड कलेक्शन 1112 करोड़ रुपये रहा है। और, फिल्म ‘केजीएफ चैप्टर 2’ ने चौथे शुक्रवार तक 1100 करोड़ रुपये का कलेक्शन करने के बाद शनिवार को ‘आरआरआऱ’ का ये आंकड़ा पार कर लिया। फिल्म ‘केजीएफ चैप्टर 2’ ने अकेले भारत में शनिवार को 11 करोड़ रुपये की नेट कमाई और 12.70 करोड़ रुपये की कुल कमाई (ग्रॉस) कर ली है।

चौथे हफ्ते में भी जलवा कायम

दुनिया भर में रिलीज हुई भारतीय फिल्मों में अब तक सबसे ज्यादा कमाई करने का रिकॉर्ड आमिर खान की फिल्म ‘दंगल’ के पास है जिसने कुल 2070 करोड़ रुपये का वर्ल्डवाइड कलेक्शन किया है। इसके बाद 1788 करोड़ रुपये कमाने वाली फिल्म ‘बाहुबली 2’ का नंबर है। इसके बाद तीसरे नंबर पर 1112 करोड़ रुपये कमाकर मौजूद रही फिल्म ‘आरआरआर’ को फिल्म ‘केजीएफ चैप्टर 2’ ने शनिवार को यहां से खिसका दिया। हालांकि तीसरे और चौथे नंबर पर मौजूद दोनों फिल्में अभी सिनेमाघरों में चल रही हैं और दोनों के बीच फर्क भी ज्यादा नहीं है लेकिन शनिवार को आए उछाल के बाद लगता है फिल्म ‘केजीएफ चैप्टर 2’ का जलवा अभी कम से कम दो हफ्ते और कायम रहने वाला है।

शनिवार को कमाई में उछाल

फिल्म ‘केजीएफ चैप्टर 2’ ने अपनी रिलीज के 24वें दिन यानी चौथे हफ्ते के शनिवार सारी भाषाओं के संस्करणो को मिलाकर 12.70 करोड़ रुपये का ग्रॉस और करीब 11 करोड़ रुपये का नेट कलेक्शन किया है। फिल्म के हिंदी संस्करण ने जहां एक दिन पहले मार्वल स्टूडियोज की नई फिल्म ‘डॉक्टर स्ट्रेंज इन द मैडनेस ऑफ मल्टीवर्स’ के मुकाबले में मात खाते हुए सिर्फ 3.85 करोड़ रुपये ही कमाए थे, वहीं शनिवार को इसके कलेक्शन में करीब 50 फीसदी का उछाल आया और फिल्म ‘केजीएफ चैप्टर 2’ हिंदी ने करीब 5.50 करोड़ रुपये बॉक्स ऑफिस पर बटोर लिए। फिल्म ने 24वें दिन यानी रिलीज के चौथे शनिवार को कन्नड़ में तीन करोड़, तेलुगू में एक करोड़, तमिल में 2.20 करोड़ और मलयालम में करीब 30 लाख रुपये शुरुआती आंकड़ों के हिसाब से कमाए।

‘डॉ. स्ट्रेंज 2’ हिंदी को टक्कर

फिल्म ‘केजीएफ चैप्टर 2’ का कुल घरेलू कलेक्शन अब करीब 798 करोड़ रुपये तक जा पहुंचा है। इसमें अकेले हिंदी संस्करण का योगदान करीब 407.30 करोड़ रुपये हो चुका है। मार्वल स्टूडियोज की नई फिल्म ‘डॉक्टर स्ट्रेंज इन द मैडनेस ऑफ मल्टीवर्स’ मार्वल सिनेमैटिक यूनीवर्स के घाघ प्रशंसकों को बिल्कुल पसंद नहीं आ रही है और फिल्म का कलेक्शन एडवांस बुकिंग का असर खत्म होने के बाद तेजी से नीचे आने की आशंका जताई जा रही है।



Source link

Enable Notifications OK No thanks