IPL 2022: रोहित शर्मा ने छक्के से तोड़ा कार का शीशा, फिर भी हुई लाखों की कमाई, जानिए कहां होगा पैसों का इस्तेमाल?


नई दिल्ली. आईपीएल 2022 में मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा का बल्ला खामोश ही रहा. टीम को इसका खामियाजा भी उठाना पड़ा और पांच बार की चैम्पियन टीम प्लेऑफ की रेस से ही बाहर हो गई. हालांकि, शुक्रवार को गुजरात टाइटंस के खिलाफ मुकाबले में वो पुराने रंग में नजर आए. उन्होंने ईशान किशन के साथ मिलकर आईपीएल 2022 में वो किया, जो पहले नहीं हुआ था. रोहित-किशन की सलामी जोड़ी ने पावरप्ले के 6 ओवर में बिना विकेट खोए 63 रन ठोक डाले, जो इस सीजन में पावरप्ले में मुंबई का सबसे बड़ा स्कोर है. रोहित अर्धशतक से 7 रन से चूक गए. लेकिन 28 गेंद में 43 रन ठोके. यह आईपीएल 2022 का उनका सर्वोच्च स्कोर भी है.

रोहित ने अपनी 43 रन की पारी में दो छक्के लगाए. इसमें से एक सिक्स से उनकी 5 लाख की कमाई हो गई. हालांकि, इस पैसे का इस्तेमाल वो खुद नहीं करने वाले, बल्कि यह राशि एक नेक मकसद के लिए खर्च होगी. पहले आपको बता देते हैं कि रोहित की कैसे 5 लाख की कमाई हुई और फिर बताते हैं कि इस पैसे का कहां इस्तेमाल होगा?

रोहित ने गुजरात टाइटंस के खिलाफ मैच की शुरुआत मे ही अपने तेवर दिखा दिए थे. मैच का दूसरा ओवर गुजरात की तरफ से अल्जारी जोसेफ ने फेंका. रोहित ने पहली 2 गेंदों पर दो चौके जड़े और फिर ओवर की आखिरी गेंद पर वो सिक्स जड़ा, जिसके जरिए उनकी 5 लाख रुपये की कमाई हुई. यह मैच का पहला छक्का भी था.

रोहित को मैच के पहले सिक्स से हुई मोटी कमाई
अल्जारी की यह गेंद थोड़ी फुल थी. रोहित ने बैकफुट पर अपना वेट ट्रांसफर किया और सीधे मिडविकेट के ऊपर से छक्का जड़ दिया और गेंद सीधे जाकर लीग की स्पॉन्सर टाटा की पंच कार पर जाकर लगी और उसका कांच फूट गया. इस एक शॉट से रोहित के खाते में 6 रन तो जुड़े ही, साथ ही 5 लाख रुपये ही मिले. अब यह पैसे क्यों और कैसे मिले? यह आपको बताते हैं.

दरअसल, आईपीएल 2022 की स्पॉन्सर टाटा कंपनी है. टाटा मोटर्स की तरफ से यह ऐलान किया गया था, जो भी बल्लेबाज स्टेडियम में खड़ी टाटा की पंच कार या बोर्ड पर छक्का मारेगा तो उसके बदले में असम के काजीरंगा नेशनल पार्क को गैंडों की देखभाल के लिए 5 लाख रुपये मिलेंगे. बस, इसी वजह से रोहित को मैच का पहला छक्का लगाने और कार का कांच फोड़ने के बावजूद 5 लाख रुपये मिले और वो नेक मकसद का हिस्सा बन गए. ये नेशनल पार्क एक सींग वाले गैंडों के घर के रूप में जाना जाता है.

IPL 2022 Points Table: मुंबई इंडियंस की गुजरात टाइटंस पर आखिरी ओवर में जीत, जानिए पॉइंट टेबल का हाल

GT vs MI: रोहित शर्मा ने चेला को दिखाई अपनी ताकत, सीजन की सबसे बड़ी पारी खेली

रोहित गैंडों के संरक्षण से जुड़े हैं
रोहित गैंडों को बचाने के अभियान से लंबे वक्त से जुड़े हुए हैं. उन्होंने पिछले साल आरसीबी के खिलाफ आईपीएल के ओपनिंग मैच में एक सींग वाले गेंडों की तस्वीरों वाले जूते भी पहने थे और इसके जरिए दुनिया से इस खूबसूरत जानवर के संरक्षण की अपील की थी.

Tags: Gujarat Titans, IPL 2022, Mumbai indians, Rohit sharma



image Source

Enable Notifications OK No thanks