IPL 2022: मुंबई को एक ओवर में 35 रन देने वाले गेंदबाज ने दिलाई जीत, एक महीने में कहानी बदली


मुंबई. डेनियल सैम्स (Daniel Sams) ये नाम शायद आज भी फैंस को याद होगा. आईपीएल 2022 (IPL 2022) में मुंबई इंडियंस से खेल रहे इस बाएं हाथ के तेज गेंदबाज के एक ओवर में 35 रन बने थे. अब इसी गेंदबाज ने ठीक एक महीने बाद 6 मई को टीम को रोमांचक जीत दिलाई और अंतिम ओवर में सिर्फ 3 रन दिए. टी20 लीग के 51वें मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने पहले खेलते हुए 6 विकेट पर 177 रन बनाए थे. जवाब में गुजरात टाइटंस की टीम 5 विकेट पर 172 रन ही बना सकी. यह मुंबई की लगातार दूसरी जीत है. इससे पहले टीम लगातार 8 मैच हारकर प्लेऑफ की रेस से बाहर हो चुकी है. वहीं गुजरात ने 11 मैचा में तीसरी हार मिली. हालांकि टीम अभी भी 16 अंक के साथ टॉप पर बनी हुई है.

गुजरात टाइटंस ने लक्ष्य का पीछा करते हुए 19 ओवर में 4 विकेट पर 169 रन बना लिए थे. डेविड मिलर और राहुल तेवतिया की जोड़ी क्रीज पर थी और सिर्फ 9 रन बनाने थे. ऐसे में सभी मानकर चल रहे थे कि उसे आसान जीत मिल जाएगी. डेनियल सैम्स की पहली गेंद पर मिलर ने डीप पॉइंट पर शॉट खेलकर एक रन लिया. दूसरी गेंद पर राहुल तेवतिया रन नहीं बना सके. अब 4 गेंद पर 8 रन बनाने थे. तीसरी गेंद पर तेवतिया ने डीप मिडविकेट पर शॉट खेलकर 2 रन लेने की कोशिश की, लेकिन वे रन आउट हो गए.

3 गेंद पर बनाने थे 7 रन

अब गुजरात को 3 गेंद पर 7 रन बनाने थे. चौथी गेंद पर राशिद खान ने ऊंचा शॉट खेला. लेकिन सैम्स दौड़ लगाते हुए अपनी ही गेंद पर यह कठिन कैच नहीं पकड़ सके. अब 2 गेंद पर 6 रन बनाने थे. 5वीं गेंद पर मिलर रन नहीं बना सके. अब सबको अंतिम गेंद पर छक्के की उम्मीद थी. लेकिन इस पर भी रन नहीं बना. इस तरह से मुंबई ने यह मुकाबला 5 रन से जीत लिया. गुजरात की टीम यदि यह मैच जीत लेती, तो प्लेऑफ में पहुंच जाती है. यह उसकी लगातार दूसरी हार है. इससे पहले उसे पंजाब ने 8 विकेट से मात दी थी.

GT vs MI: रोहित शर्मा ने चेला को दिखाई अपनी ताकत, सीजन की सबसे बड़ी पारी खेली

इससे पहले 6 अप्रैल को खेले गए एक मैच में केकेआर के बल्लेबाज पैट कमिंस ने डेनियन सैम्स के एक ओवर में 4 छक्के और 2 चौके सहित 35 रन बटोरे थे. मैच में मुंबई ने पहले खेलते हुए 4 विकेट पर 161 रन बनाए थे. जवाब में केकेआर का स्कोर 15 ओवर के बाद 5 विकेट पर 127 रन था. उसे 5 ओवर में 35 रन बनाने थे और 5 विकेट बचे थे. ऐसे में मैच फंसा हुआ था. लेकिन कमिंस ने एक ही ओवर में 35 रन बनाकर टीम को जीत दिला दी थी.

Tags: Daniel Sams, Gujarat Titans, IPL, IPL 2022, Mumbai indians, Rohit sharma

image Source

Enable Notifications OK No thanks