केजीएफ v/s लाल सिंह चड्ढा : बैसाखी पर इस तरह टली साल की सबसे बड़ी भिड़ंत, आमिर की मार्केटिंग मैराथन शुरू


सब कुछ ठीक रहा होता तो हिंदी सिनेमा के दर्शक गुरुवार को आमिर खान की नई फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ देख रहे होते। आमिर खान ने अपनी फिल्म वैलेंटाइंस डे से जब हटाई थी तो इसकी रिलीज की तारीख बैसाखी ही तय की थी, लेकिन बैसाखी पर जैसे ही रॉकी भाई के ढोल ताशे फिल्म ‘केजीएफ चैप्टर 2’ के लिए सजे, आमिर खान ने खुद ही मैदान छोड़ दिया। आमिर खान ने लेकिन बैसाखी के दिन अपने चाहने वालों का ध्यान रखा। अपने चाहने वालों को जरिये ही उन्होंने फिल्म का अपडेट जारी करवाया और लोगों को अपनी फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ के बारे में भी बताया। बताया गया कि आमिर खान अपनी पूरी हो चुकी इस फिल्म को लेकर हॉलीवुड जाने वाले हैं और वहां जाकर इसकी ओरीजनल फिल्म ‘फॉरेस्ट गम्प’ के सितारे टॉम हैंक्स को ये फिल्म दिखाने वाले हैं।

हॉलीवुड के जिन चंद सितारों का दुनिया भर में उनकी अदाकारी को लेकर सम्मान होता है, उनमें मौजूदा पीढ़ी के अभिनेता टॉम हैंक्स का नाम सबसे आगे आता है। आमिर खान टॉम हैक्स को अरसे से फॉलो करते रहे हैं। इस लिस्ट में नया नाम अभिनेता अजय देवगन का भी जुड़ा है जिनकी आने वाली फिल्म ‘रनवे 34’ को टॉम हैंक्स की ही फिल्म ‘सली’ से जोड़कर देखा जा रहा है। फिल्म ‘सली’ की कहानी एक ऐसे पायलट की है जो बीच शहर में बनी नहर के पानी पर विमान की आपातकालीन लैडिंग कराता है और लोगों की जान बचाने में कामयाब रहता है। हालांकि, अजय देवगन कहते हैं कि उनकी फिल्म का इससे कोई लेना देना नहीं है और फिल्म ‘रनवे 34’ कोच्चि एयरपोर्ट पर हुई एक सत्य घटना पर आधारित है।

उधर, आमिर खान को अपनी फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ के टॉम हैंक्स की फिल्म ‘फॉरेस्ट गम्प’ की रीमेक बताने में कोई दिक्कत नहीं है। हॉलीवुड की मशहूर फिल्म निर्माण कंपनी पैरामाउंट पिक्चर्स ने देसी कंपनी वॉयकॉम 18 के साथ मिलकर ये फिल्म बनाई है। फिल्म के निर्माताओं में आमिर खान और किरण राव का नाम भी शामिल है। ये फिल्म एक फौजी की कहानी है जिसकी बचपन से लेकर प्रौढावस्था की कहानी के बहाने टॉम हैंक्स फिल्म ‘फॉरेस्ट गम्प’ में अमेरिका का पूरा इतिहास परदे पर दिखा देते हैं। आमिर खान यही काम भारतीय इतिहास के लिए अपनी फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ में करने वाले हैं।

आखिरी बार परदे पर अपने करियर की सुपर फ्लॉप फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ में दिखे आमिर खान अपनी अधिकतर फिल्मों का पूरा खाका खुद ही तैयार करते हैं। कहानी से लेकर पटकथा और संवाद के अलावा किरदारों के गेटअप, उनके लुक्स और उनके हाव भाव तक भी आमिर खुद ही तय करते हैं। फिल्म ‘ठग्स ऑफ हिंदोस्तान’ से नजदीक से जुड़े रहे लोग भी इसकी पुष्टि करते हैं और बताते हैं कि इस फिल्म में अगर किसी एक दिमाग ने ही शुरू से लेकर आखिर तक काम किया होता तो फिल्म का ऐसा हश्र बॉक्स ऑफिस पर कतई नहीं होता।

खैर, जो बीत गई सो बात गई की तर्ज पर आमिर खान अतीत को बिसरा चुके हैं। अपनी दूसरी बीवी से भी फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ की मेकिंग के दौरान ही अलग हो चुके हैं। निजी तौर पर भी आमिर ने खुद को इस बीच काफी बदला है। तमाम बुरी संगतों और आदतों को वह तिलांजलि दे चुके हैं और अब चाहते हैं कि अपनी इस फिल्म को रिलीज करने से पहले इसे टॉम हैंक्स को भी एक बार जरूर दिखाएं। आमिर के फैंस वैसे तो आमिर और टॉम हैंक्स को यहां भारत में एक साथ देखने के लिए लालायित हैं लेकिन जानकारी ये है कि आमिर जल्द ही अपनी फिल्म लेकर अमेरिका जाने वाले हैं। और, फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ की पहली सार्वजनिक स्क्रीनिंग वह टॉम हैंक्स के लिए ही करने वाले हैं।



Source link

Enable Notifications OK No thanks